कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी, सर्वे में खुलासा

कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ी, सर्वे में खुलासा

 

  • कोरोना संकट के दौरान बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता, सर्वे में 71 फीसदी मिली रेटिंग
  • कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी के काम को भी लोगों ने सराहा
  • मुख्यमंत्रियों में सीएम अरविंद केजरीवाल सबसे आगे, अंतिम स्थान पर ममता बनर्जी

नई दिल्ली
कोरोना वायरस संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में खासा इजाफा देखने को मिल रहा है। देश में लोगों को कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी की रणनीति पसंद आ रही है। हमारे सहयोगी प्रकाशन TIMES NOW ने ORMAX Media के साथ एक सर्वे किया है। जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि क्या देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों से संतुष्ट है?

6 शहरों में हुआ सर्वे
यह सर्वे देश की 6 शहरों मुंबई, दिल्ली, बंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और कोलकाता की जनता के बीच ऑनलाइन मोड में किया गया। इस सर्वे के लिए सैंपल साइज 600 है। हर शहर के 100 लोगों से पीएम मोदी को लेकर यह सवाल किए गया। बता दें कि ये सभी लोग इंग्लिश न्यूज चैनल देखने वाले थे।

पीएम मोदी के काम को 71 फीसदी रेटिंग मिली
इस सर्वे में पीएम मोदी के काम को लोगों ने 71 फीसदी रेटिंग दी। पीएम मोदी को दिल्ली में सबसे ज्यादा 86 फीसदी, मुंबई में 79 फीसदी, हैदराबाद में 74 फीसदी, बंगलुरु में 69 फीसदी, कोलकाता में 59 फीसदी और चेन्नई में 51 फीसदी रेटिंग मिली है।

पीएम की लोकप्रियता भी बढ़ी
बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी की लोकप्रियता भी बढ़ी है। अप्रैल 2019 में उनकी लोकप्रियता 7.1 फीसदी थी, जो मई 2020 में बढ़कर 7.9 फीसदी हो गई।

NBT

मुख्यमंत्रियों में केजरीवाल सबसे आगे
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सर्वे में सबसे ऊपर हैं। उन्हें 65 फीसदी रेटिंग मिली है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा हैं, उन्हें 56 फीसदी रेटिंग मिली। वहीं तीसरे स्थान पर 49 फीसदी रेटिंग के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव हैं। चौथे स्थान पर 40 फीसदी रेटिंग के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानिसामी हैं।
ममता को सबसे अंतिम स्थान
मुख्यमंत्रियों की सूची में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सबसे अंतिम स्थान मिला है। उन्हें मात्र 6 फीसदी रेटिंग ही मिली।

 


विडियों समाचार