आज लद्दाख में कारगिल विजय दिवस मनाएंगे पीएम मोदी, शहीद जवानों की पत्नियों से होगी बात

आज लद्दाख में कारगिल विजय दिवस मनाएंगे पीएम मोदी, शहीद जवानों की पत्नियों से होगी बात

भारत 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस की रजत जयंती मना रहा है। आज ही के दिन 25 साल पहले भारतीय सेना ने अपने शौर्य और साहस के दम पर भारत में घुसी पाकिस्तानी सेना और उसके घुसपैठियों को बाहर खदेड़ दिया था। इस अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शुक्रवार को लद्दाख के करगिल वॉर मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी करगिल की जंग में शहीद हुए जवानों की पत्नियों से भी बात करेंगे। आइए जानते हैं करगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल।

क्या बोले पीएम मोदी?

करगिल विजय दिवस को लेकर पीएम मोदी ने भी संदेश दिया है। पीएम मोदी ने लिखा है कि 26 जुलाई की तारीख हर भारतीय के लिए बेहद खास दिन है। हम इस बार 25वां करगिल विजय दिवस मनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यह दिन उन सभी को श्रद्धांजलि देने का है जो हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं कारगिल युद्ध स्मारक जाऊंगा और हमारे बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा।

दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग के काम का उद्घाटन

पीएम मोदी ने जानकारी दी है कि उनके लद्दाख दौरे के दौरान शिंकुन ला सुरंग परियोजना के काम का उद्घाटन भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, यह सुरंग परियोजना लेह से कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगी। यह लेह में सभी मौसम में कनेक्टिविटी मुहैया कराएगी। काम पूरा होने के बाद शिंकुन ला दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे