वाराणसी में पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया, 6,611 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

वाराणसी में पीएम मोदी ने आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया, 6,611 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहे।

6,611 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान 6,611 करोड़ रुपये की 24 प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन और आवास से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा, वे बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तार के अंतर्गत नए टर्मिनल भवन का भी शिलान्यास करेंगे, जिससे वाराणसी की हवाई कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाया जा सकेगा।

कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा शुरू किए गए नए निःशुल्क भोजन कार्यक्रम की भी घोषणा कर सकते हैं। वे वाराणसी के स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल क्षेत्र में महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जो शहर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

वाराणसी में रोड शो और जनसभा

अपने वाराणसी दौरे के दौरान, पीएम मोदी गिलट बाजार से अतुलानंद तक रोड शो करेंगे और सिगरा स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही, पीएम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे विस्तार और नए भवन की आधारशिला रखेंगे, जिससे वाराणसी की अंतरराष्ट्रीय पहुंच और मजबूत होगी।

गंगा पर रेल-रोड पुल को मिली मंजूरी

वाराणसी दौरे से पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, “हम काशी के लोगों की सुविधा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में गंगा पर रेल-रोड पुल को मंजूरी दी गई है। इससे तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी, साथ ही रोजगार और व्यापार के नए अवसर खुलेंगे।”

2,642 करोड़ की लागत से बनेगा रेल-रोड पुल

इस पुल के निर्माण पर अनुमानित 2,642 करोड़ रुपये खर्च होंगे, और इसे चार साल के भीतर पूरा किया जाएगा। यह परियोजना पीएम मोदी के “नए भारत” के दृष्टिकोण को साकार करने में एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *