Parliament Live: राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

Parliament Live: राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित
  • संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है.

नई दिल्ली:  Parliament Monsoon Session : संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मानसून सत्र में जहां सरकार कई विधेयकों को पारित कराने के एजेंडे के साथ सदन में जाएगी तो वहीं, विपक्ष कोरोना से निपटने और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इस सत्र के दौरान केंद्र सरकार वित्त से संबंधित दो समेत 31 विधेयकों पर विचार किए जाने की संभावना है. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि  महामारी पर संसद में सार्थक चर्चा होनी चाहिए. साथ ही पीएम मोदी ने जानकारी दी कि वह मंगलवार की शाम को सदन को कोविड पर विस्तृत जानकारी भी दे सकते हैं. कृषि कानून के विरोध में विपक्ष ने संसद भवन में प्रदर्शन किया.

11:39 (IST)

बिना मंत्रियों के परिचय कराए पीएम को सदन से जाना पड़ा. इसे राजनाथ सिंह ने सदन की मर्यादा का उललंघन और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. विपक्ष के जारी हंगामे के मद्देनजर सदन 2 बजे तक स्थगित हो गई है.

11:38 (IST)

विपक्ष के हंगामा के बीच राज्यसभा के बीच लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है. हंगामा के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधन दिया है.

11:33 (IST)

हंगामा के बीच राज्यसभा 12.24 तक के लिए स्थगित हो गई है.

11:13 (IST)

हंगामे के बीच पीएम मोदी ने अपनी बात कही. पीएम  मोदी से लोकसभा अध्यक्ष ने आग्रह किया कि वे मंत्रियों का परिचय सदन में रखें और पीएम ने ऐसा किया.

11:13 (IST)

पीएम मोदी ने कहा कि उम्मीद थी कि आज सदन में उत्साह का माहौल होगा. कई महिला मंत्री बनी है, दलित भाई मंत्री बने हैं, आदिवासी मंत्री बने हैं, कई ऐसे लोग हैं जो गरीब है, पिछड़े हैं, ओबीसी से हैं, उन्हें मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया. लेकिन ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है. वे इन लोगों का परिचय तक नहीं होने देते हैं.

11:12 (IST)

पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को परिचय देते हुए कहा कि इस बार एक दलित, एक महिला, ओबीसी मंत्री बने हैं. ये कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है. इसलिए ये लोग मंत्रियों का परिचय नहीं देने दे रहे हैं.

11:10 (IST)

लोकसभा में विपक्ष का जबरजस्त हंगामा चल रहा है. इस बीच पीएम मोदी स्पीच दे रहे हैं.

11:06 (IST)

संसद में 4 नए सांसदों ने शपथ ग्रहण की. इसके बाद पीएम पीएम नए मंत्रियों एक परिचिय देंगे.

11:01 (IST)

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद पहुंच गए हैं. उन्होंने ट्वीट किया है कि लोग चाहते हैं कि उनकी उम्मीदें और उम्मीदें संसद के जरिए सरकार तक पहुंचे. मुझे उम्मीद है कि सभी राजनीतिक दल इस दिशा में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे.

10:59 (IST)

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के मुद्दों पर चर्चा के लिए कामकाज ठप करने का नोटिस दिया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे