जुलूस में फहराया था फिलिस्तीन का झंडा, वीडियो सामने आने पर पुलिस ने लिया एक्शन, आरोपी गिरफ्तार

जुलूस में फहराया था फिलिस्तीन का झंडा, वीडियो सामने आने पर पुलिस ने लिया एक्शन, आरोपी गिरफ्तार

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में मुहर्रम का चांद दिखने पर निकाले गए जुलूस में कथित तौर पर फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 2 नामजद समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि युवकों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी।

BNS की धारा 197 (2) के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

औराई थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) सच्चिदानंद पांडेय ने बताया कि रविवार रात कुछ युवकों ने बिना अनुमति के राष्ट्रीय राजमार्ग पर माधोसिंह इलाके में जुलूस निकाला। उन्होंने बताया कि जुलूस में कुछ लोगों ने फिलिस्तीन के झंडे लेकर नारेबाजी भी की। पांडेय के मुताबिक, सोमवार को जुलूस का एक वीडियो वायरल होने के बाद जांच में साहिल उर्फ बादशाह और गोरख नाम के युवकों सहित कुछ अन्य के द्वारा फिलिस्तीनी झंडा लहराने की बात सामने आई। पांडेय ने कहा कि मामले में भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 197 (2) (संविधान पर अविश्वास) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

‘वीडियो के आधार पर की जा रही है शिनाख्त’

SHO ने बताया कि मामला दर्ज किए जाने के बाद 20 साल के बादशाह को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया दूसरे नामजद आरोपी की तलाश की जा रही है। पांडेय ने बताया कि वीडियो के आधार पर शिनाख्त कर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। BNS की धारा 197 (2) के तहत 5 साल तक का कारावास और जुर्माने का प्रावधान है। बता दें कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और झंडे लेकर नारेबाजी कर रहे युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही थी।


विडियों समाचार