‘भारत के खिलाफ हार से पाकिस्‍तान के हौसले हुए थे पस्‍त’, प्रमुख बल्‍लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

‘भारत के खिलाफ हार से पाकिस्‍तान के हौसले हुए थे पस्‍त’, प्रमुख बल्‍लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्‍तान के ओपनर फखर जमान ने मंगलवार को बांग्‍लादेश को मात देने के बाद बड़ा खुलासा किया। फखर जमान ने कहा कि भारत के हाथों वर्ल्‍ड कप 2023 में शिकस्‍त से पाकिस्‍तान के हौसले डगमगाए थे। भारत ने पाकिस्‍तान को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में सात विकेट से मात दी थी। पाकिस्‍तान के लिए मैच विनिंग पारी खेलने वाले फखर जमान ने जानें क्‍या-क्‍या कहा।

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान ने मंगलवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 30वें मैच में बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्‍तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा। पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश पर जीत दिलाने में फखर जमान ने अहम भूमिका निभाई।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 74 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से 81 रन बनाए। फखर जमान ने मैच विनिंग पारी खेलने के बाद बड़ा खुलासा किया। उन्‍होंने कहा कि वर्ल्‍ड कप 2023 में भारत के हाथों मिली शिकस्‍त से पाकिस्‍तान के हौसले डगमगाए थे।

भारत की पाकिस्‍तान पर एकतरफा जीत

याद दिला दें कि 14 अक्‍टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच खेला गया था। भारत ने पाकिस्‍तान को 191 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद टीम इंडिया ने सात विकेट शेष रहते हुए मैच अपने नाम किया। भारत की वनडे वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान पर यह लगातार आठवीं जीत थी।

पाकिस्‍तान का हुआ बुरा हाल

भारत के खिलाफ शिकस्‍त का बाबर आजम ब्रिगेड पर बुरा असर पड़ा। पाकिस्‍तान ने लगातार चार मैच गंवाए और सेमीफाइनल की अपनी राह को बेहद कठिन बना लिया। पाकिस्‍तान की टीम मंगलवार को आखिरकार जीत की पटरी पर लौटी और अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा।

फखर जमान ने क्‍या कहा

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में प्‍लेयर ऑफ द मैच फखर जमान ने स्‍वीकार किया कि भारत के खिलाफ हार का प्रभाव टीम पर पड़ा था। जमान ने स्‍वीकार किया कि वो झूठ बोलेंगे कि ऐसा मामला नहीं है। फखर ने कहा कि पाकिस्‍तान ने वापसी करने की कोशिश की है और उम्‍मीद है कि आगे ऐसा बेहतर प्रदर्शन करेगी।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला बड़ा था। अगर मैं कहूं कि इससे फर्क नहीं पड़ा तो मैं गलत कहलाऊंगा। मगर सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं और काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। भारत के खिलाफ वो कई मैच खेल चुके हैं। तो आप ऐसा कुछ कह नहीं सकते हैं। मगर मेरा मानना है कि अगर आप हमारी लय को देखें तो हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में वापसी की है।

मुझे उम्‍मीद है कि आने वाले मैचों में आपको हमारा बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा। मैं पिछले आठ साल से इस ड्रेसिंग रूम का हिस्‍सा हूं। मुझे लगता है कि हम जितना ज्‍यादा खेलेंगे, उतना ही ज्‍यादा सुधार करेंगे।

पाकिस्‍तान की जीत

बता दें कि पाकिस्‍तान ने ईडन गार्डन्‍स पर बांग्‍लादेश को एकतरफा मैच में सात विकेट से रौंदा। बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्‍तान ने केवल 32.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। फखर जमान को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने 74 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से 81 रन बनाए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे