पाक का पैंतरा, विदेश मंत्री कुरैशी ने कश्मीर के सियासी दलों से एकजुट होने को कहा

 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को विपक्षी दलों से कश्मीर पर एक साथ आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश को इस मुद्दे पर एकजुट होना चाहिए।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बकरीद मनाई और एक शरणार्थी शिविर का दौरा किया। कुरैशी ने कहा कि पूरा पाकिस्तानी राष्ट्र और राजनीतिक नेतृत्व कश्मीर के मुद्दे पर एकजुट है और कश्मीरियों के समर्थन में 14 अगस्त को एक आवाज सुनाई देगी।”

पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वह 14 अगस्त को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ और 15 अगस्त को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगा। क्योंकि भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया।

कुरैशी ने कश्मीर पर पाकिस्तान में राजनीतिक दलों के बीच एकता का आग्रह किया और चेतावनी दी कि इस मुद्दे पर राजनीति करने से नुकसान होगा।

उन्होंने राजनीतिक दलों से कश्मीर मुद्दे पर एकजुट होने का आग्रह करते हुए कहा कि पाकिस्तान को इस मामले पर एकजुट होना चाहिए।

उन्होंने कहा, “हमारे बीच मतभेद हैं… लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है। अगर कोई मतभेद होता तो संयुक्त प्रस्ताव पारित नहीं किया जाता।”

पिछले हफ्ते, भारत के खिलाफ प्रस्ताव की भाषा को लेकर ट्रेजरी और विपक्ष के बीच मतभेदों के कारण संसद की संयुक्त बैठक में काफी किरकिरी हुई थी।

Content retrieved from: https://www.amarujala.com/world/pakistan-foreign-minister-shah-mehmood-qureshi-asked-political-parties-to-unite-on-kashmir-issue?src=top-lead.

 
 

Related posts

Top