ओवैसी का बड़ा बयान: ‘बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को सबको साथ लेकर चलना होगा’

ओवैसी का बड़ा बयान: ‘बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को सबको साथ लेकर चलना होगा’

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बड़ी जीत के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने कांग्रेस को बीजेपी को हराने के लिए एक खास रणनीति अपनाने की सलाह दी है, जिसमें सभी वर्गों और दलों को साथ लेकर चलने की बात कही गई है।

कांग्रेस की हार पर ओवैसी का सवाल

ओवैसी ने कहा कि कई बार ‘धर्मनिरपेक्ष’ पार्टियां उन पर बीजेपी-विरोधी वोटों को विभाजित करने का आरोप लगाती थीं। लेकिन हरियाणा चुनाव में AIMIM ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे, इसके बावजूद कांग्रेस की हार क्यों हुई? उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, “अब कांग्रेस बताए कि वह किसके कारण हारी?” ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल बीजेपी को जिम्मेदार ठहराने से काम नहीं चलेगा, कांग्रेस को खुद आत्ममंथन करना होगा।

बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को ओवैसी की सलाह

ओवैसी ने कांग्रेस को ‘पुरानी पार्टी’ कहते हुए कहा, “मोदी को हराने के लिए कांग्रेस को अकेले नहीं, बल्कि सबको साथ लेकर चलना होगा।” उन्होंने इशारा किया कि कांग्रेस को सिर्फ खुद पर भरोसा करने के बजाय अन्य दलों और समुदायों को साथ मिलाकर चलने की आवश्यकता है। ओवैसी ने यह भी कहा कि कांग्रेस अक्सर AIMIM को ‘बी टीम’ कहती है, लेकिन हरियाणा में जहां उनकी पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा, वहां भी कांग्रेस हार गई।

हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरी जीत

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करते हुए 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी की यह जीत कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए आई है, और सत्ता-विरोधी लहर को मात देते हुए पार्टी ने एक बार फिर राज्य की सत्ता पर कब्जा जमाया।

ओवैसी का यह बयान चुनावी राजनीति में कांग्रेस की कमजोर स्थिति और बीजेपी के लगातार मजबूत होते कद पर महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत करता है।


विडियों समाचार