अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

गंगोह, 18 अक्टूबर 2024: शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह द्वारा “Hybrid Intelligence Theories and Application” विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया।

सम्मेलन के उद्घाटन सत्र की शुरुआत शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी, मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) राजीव सूद (कुलपति, बाबा फ़रीद यूनिवर्सिटी ऑफ़ हेल्थ साइंसेज, फ़रीदकोट), और अन्य विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन से हुई। कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत स्मृति चिन्ह और शॉल देकर किया गया। यह आयोजन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से सम्पन्न हुआ। साथ ही, शोभित विश्वविद्यालय और बाबा फ़रीद विश्वविद्यालय के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग भी हस्ताक्षरित किया गया।

सम्मेलन के संयोजक प्रो. (डॉ.) तरुण शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए सम्मेलन के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन नई सोच और विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करते हैं।

शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) विनोद कुमार त्यागी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि यह सम्मेलन विशेषज्ञों और शिक्षकों को अपने विचार साझा करने का अवसर देता है, जिससे नई नेटवर्किंग और सहयोग उत्पन्न होते हैं।

मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) राजीव सूद ने कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य शिक्षकों और शोधकर्ताओं को कौशल और शिक्षा की नई विधियों से अवगत कराना है। उन्होंने हाइब्रिड इंटेलिजेंस के शिक्षण तरीकों के विकास की आवश्यकता पर जोर दिया।

उद्घाटन सत्र के समापन पर कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी ने आयोजकों को शुभकामनाएं दीं और समावेशी बुद्धिमत्ता के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने प्रौद्योगिकी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से शिक्षा में विभिन्न क्षमताओं के विकास की आवश्यकता पर बल दिया।

सत्र का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसमें शोभित विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में कई अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे, जिनमें प्रो. (डॉ.) विकास शर्मा, प्रो. (डॉ.) मदन कौशिक, प्रो. (डॉ.) प्रशांत कुमार, और डॉ. सोमप्रभ दुबे शामिल थे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *