उमर अब्दुल्ला ने मानी हार, तिहाड़ में बंद निर्दलीय प्रत्याशी ने बारामूला से हराया

उमर अब्दुल्ला ने मानी हार, तिहाड़ में बंद निर्दलीय प्रत्याशी ने बारामूला से हराया

लोकसभा चुनाव 2024 में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को बारामूला सीट से हार झेलनी पड़ी है। उमर अब्दुल्ला को निर्दलीय प्रत्याशी इंजीनियर अब्दुल राशिद शेख ने हरा दिया है। आपको बता दें कि राशिद शेख टेरर फंडिग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद है और उसने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

क्या बोले उमर अब्दुल्ला?

उमर अब्दुल्ला ट्वीट किया और कहा- “मुझे लगता है कि होनी को स्वीकार करने का समय आ गया है। उत्तरी कश्मीर में जीत के लिए इंजीनियर रशीद को बधाई। मुझे विश्वास नहीं है कि उनकी जीत से जेल से उनकी रिहाई में तेजी आएगी और न ही उत्तरी कश्मीर के लोगों को वह प्रतिनिधित्व मिलेगा जिसका उन्हें अधिकार है, लेकिन मतदाताओं ने अपनी बात रखी है और लोकतंत्र में यही सब मायने रखता है।”

राशिद को 2019 में गिरफ्तार किया गया था

इंजीनियर राशिद फिलहाल टेरर फंडिंग मामले में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। वह राज्य की हंदवाड़ा के सीट के पूर्व विधायक हैं। उनको साल 2019 में गिरफ्तार किया गया था। राशिद को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाया था, जिससे वह आरोपों का सामना करने वाले पहले मुख्यधारा के राजनेता के रूप में चिह्नित हुए।

इंजीनियर राशिद की जीत की घोषणा अभी बाकी है। हालांकि, आपको बता दें कि बारामूला लोकसभा सीट पर इंजिनीयर राशिद को अबतक 3,43,953 मिल चुके हैं। इस सीट पर दूसरे स्थान पर उमर अब्दुल्ला हैं। उन्हें 1,86,890 वोट हासिल हो चुके हैं। यानी राशिद 1,57,063 वोटों से आगे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे