ओडिशा में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, एक लाख से कुछ ही कम रह गया जुर्माना

 

ओडिशा के संबलपुर जिले के रहने वाले ट्रक ड्राइवर का संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है। ड्राइवर को 86,500 रुपये का जुर्माना भरने को कहा गया। कहा जा रहा है कि उसने बीते हफ्ते कई सारे यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। अशोक जादव नामक ड्राइवर का तीन सितंबर को चालान काटा गया था, लेकिन इस चालान की तस्वीर शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

संबलपुर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा का कहना है कि जादव को एक अनधिकृत व्यक्ति को ड्राइविंग करने की अनुमति देने (5,000 रुपये), बिना लाइसेंस के ड्राइविंग (5,000 रुपये), 18 टन की अधिकता के साथ ओवरलोडिंग (56,000 रुपये), गलत तरह से सामान रखने (20,000 रुपये) और सामान्य अपराध (500 रुपये) करने पर दंडित किया गया है।

हालांकि कुल जुर्माना 86,500 रुपये का लगा है, लेकिन ड्राइवर ने अधिकारियों से पांच घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत करने के बाद 70,000 रुपये का भुगतान किया है। ये ट्रक नागालैंड स्थित कंपनी बीएलए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का है, जिसमें जेसीबी मशीन भी थी। ये ट्रक अंगुल जिले से छत्तीसगढ़ के तालचेर टाउन जा रहा था। उसी दौरान संबलपुर में अधिकारियों ने इसे पकड़ लिया।

 
 

Related posts

Top