‘सिर्फ मैंने नहीं…,’ विदाई मैच से पहले राहुल द्रविड़ का भावुक बयान

‘सिर्फ मैंने नहीं…,’ विदाई मैच से पहले राहुल द्रविड़ का भावुक बयान

नई दिल्ली : टी 20 विश्व कप 2024 के समापन के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रुप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा. बतौर कोच अपने आखिरी मैच से पहले राहुल द्रविड़ काफी सक्रिय नजर आए. उन्होंने आखिरी नेट सेशन भी लिया और खिलाड़ियों को जरुरी टिप्स भी दिए. इसके बाद द्रविड़ काफी भावुक नजर आए. बीसीसीआई ने अपने एक्स हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें द्रविड़ ने बतौर कोच अपने अनुभव शेयर किए हैं. आईए जानते हैं कि वीडियों में द्रविड़ ने क्या कहा है.

विदाई मैच से पूर्व भावुक हुए द्रविड़

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में राहुल द्रविड़ ने कहा है कि, मैंने बतौर कोच अपने कार्यकाल का वास्तव में आनंद लिया. मेरे साथ साथ मेरे परिवार के लिए भी ये सीखने का मौका था. मेरे साथ साथ मेरे परिवार ने भी इस टीम में निवेश किया है और टीम के परिणाम में अपना योगदान दिया है. मेरे बेटों ने भी इसे अपनाया है. द्रविड़ ने कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों और टीम के खिलाड़ियों के साथ अपने संबंधों पर बात की और उनके साथ गुजरे अच्छे पलों को याद करते हुए उन्हें संजो कर रखने की बात की. साथ ही उन्होंने बड़े मौकों पर परिणाम भारतीय टीम के पक्ष में न आने पर अफसोस भी जताया.

कैसा रहा है कार्याकल?

2021 टी 20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाया गया था. बतौर कोच उनका कार्यकाल अच्छा रहा है और द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन आईसीसी ट्रॉफी जीतने में भारतीय टीम सफल नहीं रही है. टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में भी भारतीय टीम नहीं जीत सकी. टीम इंडिया टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में पहुँच चुकी है. टीम का लक्ष्य विश्व कप जीतकर द्रविड़ को यादगार विदाई देने की होनी चाहिए. बतौर खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ का कद बहुत बड़ा है और वे एक आईसीसी ट्रॉफी डीजर्व करते हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे