T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत का दौरा करेगी नेपाल की टीम, इन 3 टीमों के बीच खेली जाएगी ट्राई सीरीज

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत का दौरा करेगी नेपाल की टीम, इन 3 टीमों के बीच खेली जाएगी ट्राई सीरीज

Friendship Cup T20 Tri Series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बड़ा फैसला लिया है। अफगानिस्तान को वर्ल्ड क्रिकेट में आगे बढ़ाने के बाद अब वह नेपाल की टीम की मदद करने जा रहा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में पड़ोसी देश की मदद करने के लिए बीसीसीआई एक ‘फ्रेंडशिप कप’ नाम से एक ट्राई सीरीज कराने जा रहा है। इस ट्राई सीरीज के शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया गया है।

भारत का दौरा करेगी नेपाल की टीम

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल की टीम भारत दौरे पर बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन की टीमों के खिलाफ ट्राई सीरीज खेलेगी। सात मैचों की सीरीज 31 मार्च को शुरू होगी और फाइनल 7 अप्रैल को खेला जाएगा। हर टीम अन्य दो टीमों से दो बार भिड़ेंगी और टॉप दो टीमें खिताब के लिए आमने-सामने होंगी। बता दें 1 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल की टीम को पूल डी में रखा गया है। उसका सामना साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और श्रीलंका की टीमों से होगा।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने कही ये बात 

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन एक फ्रेंडशिप कप (टी20 ट्राई-सीरीज) के लिए सहमत हुए हैं, जिसमें नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन, और बड़ौदा राज्य एसोसिएशन की पुरुष क्रिकेट टीमों की भागीदारी होगी। फ्रेंडशिप कप को एक वार्षिक आयोजन बनाने का भी प्रस्ताव है, जो क्रिकेट समुदाय के भीतर दोस्ती और खेल भावना को बढ़ावा देगा।

 

 

टी20 ट्राई सीरीज का पूरा शेड्यूल-

31 मार्च – नेपाल बनाम गुजरात

1 अप्रैल – गुजरात बनाम बड़ौदा
2 अप्रैल – नेपाल बनाम बड़ौदा
3 अप्रैल – नेपाल बनाम गुजरात
4 अप्रैल – गुजरात बनाम बड़ौदा
5 अप्रैल – नेपाल बनाम बड़ौदा
7 अप्रैल – फाइनल मैच

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे