नायब सिंह सैनी का बड़ा ऐलान: ‘पहले 25 हज़ार नौकरियां, फिर शपथ लूंगा’

नायब सिंह सैनी का बड़ा ऐलान: ‘पहले 25 हज़ार नौकरियां, फिर शपथ लूंगा’

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं और नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री पद पर शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हालांकि शपथ ग्रहण की तारीख का अभी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। इस बीच नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण में हो रही देरी को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने चुनावी वादों को प्राथमिकता देने की बात कही है।

पहले 25 हज़ार नौकरियां, फिर शपथ

नायब सिंह सैनी ने स्पष्ट किया है कि वह पहले 25 हज़ार नौजवानों को नौकरी के जॉइनिंग लेटर देंगे और उसके बाद ही शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि इन नौकरियों का रिजल्ट कोड ऑफ कंडक्ट (चुनावी आचार संहिता) के कारण रुका हुआ था, लेकिन अब इसे जल्द ही जारी किया जाएगा। सैनी ने यह वादा चुनाव प्रचार के दौरान किया था, और उन्होंने इसे पूरा करने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि रिजल्ट जारी होते ही शपथ ग्रहण की तारीख की भी घोषणा कर दी जाएगी।

राज्य की जनता का आभार

हरियाणा में बीजेपी को लगातार तीसरी बार सत्ता में लाने के लिए सैनी ने राज्य की जनता का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने जो विश्वास जताया है, उसे वे अपने कार्यों से साबित करेंगे। सैनी ने कुरुक्षेत्र जिले के पिपली, लाडवा और बबैन अनाज मंडियों का दौरा करते हुए लोगों से संवाद भी किया।

मार्च में बने थे मुख्यमंत्री

नायब सिंह सैनी ने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह मुख्यमंत्री पद संभाला था और वह अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं। उनके नेतृत्व में बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में 90 सीटों में से 48 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं। इनेलो को 2 सीटें मिलीं, जबकि जजपा और आप को एक भी सीट नहीं मिली।

सूत्रों के अनुसार, सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है।


विडियों समाचार