नगर निगम ने चलाया विशेष स्वच्छता अभियान, की फोगिंग व सड़कों की सफाई

नगर निगम ने चलाया विशेष स्वच्छता अभियान, की फोगिंग व सड़कों की सफाई
  • सहारनपुर में घंटाघर पर मंगलवार की रात फॉगिंग करती नगर निगम की फॉगिंग मशीन।

सहारनपुर। इंडियन स्वच्छता लीग के अंतर्गत मंगलवार की रात घंटाघर पर नगर निगम द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान फॉगिंग व सड़कों की साफ सफाई के अलावा कोर्ट रोड पर डिवाइडर के किनारों को निगम की स्वीपिंग मशीन द्वारा सफाई की गयी।

अपर नगरायुक्त ने दुकानदारों से आह्वान किया कि दुकानों का कूड़ा सड़कों व नाले-नालियों में ना फेंके। नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देशानुसार मंगलवार की रात इंडियन स्वच्छता लीग के अंतर्गत नगर निगम द्वारा घंटाघर पर विशेष सफाई एवं फॉगिंग अभियान चलाया गया। अपर नगरायुक्त राजेश यादव व मृत्युंजय के निर्देशन में चलाये गए अभियान के अंतर्गत करीब दो दर्जन सफाई कर्मियों द्वारा सड़कों से कूड़ा कचरा साफ करने के अलावा निगम की स्वीपिंग मशीन के जरिये कोर्ट रोड पर डिवाइडरों के किनारों की सफाई की गयी।

इस दौरान निगम द्वारा फॉगिंग भी करायी गयी। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने अभियान के दौरान आस-पास के दुकानदारों से भी अनुरोध किया कि वे दुकानों का कूड़ा-कचरा सड़क पर या नाली में ना फेंककर निगम की गाडिय़ों को ही दें। नालियों में कूड़ा कचरा फेंके जाने के कारण जमा होने वाले पानी में मच्छर व अन्य जीवाणु पैदा हो जाते है और बाद में वहीं संक्रामक रोगों का कारण बनते हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे