मुरादाबाद: धूप में खड़ी कार में लॉक हुए चार बच्चे, दम घुटने से दो की मौत, दो बेहोश

मुरादाबाद: धूप में खड़ी कार में लॉक हुए चार बच्चे, दम घुटने से दो की मौत, दो बेहोश

 

  • यूपी में मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे इलाके के वीरपुर गांव की है घटना
  • धूप में खड़ी कार में खेलते वक्त ऑक्सीजन की कमी से दो बच्चों की दम घुटने से मौत
  • दो बच्चे हुए बेहोश, दोनों बेहोश बच्चों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • लॉकडाउन के कारण दिल्ली से पिता संग गांव आए थे बच्चे

 मेरठ
यूपी के मुरादाबाद जिले में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। कोरोना से बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए दिल्ली से मुरादाबाद अपने गांव आए एक कारपेंटर की कार ही उसके बेटे और भांजे की कब्र बन गई। धूप में कार को लॉक नहीं करने की भूल ने उसके जिगर के दो बच्चे छीन लिए। धूप में खड़ी कार में खेलते वक्त ऑक्सीजन की कमी से दो बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई और दो बेहोश हो गए। दोनों बेहोश बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना मुरादाबाद के मूंढापांडे इलाके के वीरपुर गांव की है। इस गांव के नासिर हुसैन कारपेंटर हैं। वह दिल्ली में काम करते थे। लॉकडाउन के कारण वह बच्चों को लेकर दिल्ली से गांव आ गए थे। गांव में ही उसकी ससुराल है। नासिर हुसैन ने तीन दिन पहले ही कार खरीदी थी। रविवार की रात को कार पड़ोसी उस्मान के यहां खड़ी कर दी थी। नासिर से भूल यह हुई कि वह दरवाजे को अनलॉक छोड़ दिया। सोमवार को नासिर का बेटा अलकाब (5) भतीजा अलताफ पत्र बब्लन (6) भांजा अलफेज (4), अक्श रजा पुत्र सद्दाम (5) कार में बैठकर खेलने लगे। जिस जगह कार खड़ी थी वहां काफी धूप थी। बच्चों ने खिड़की जैसे ही बंद की, कार का सेंटर लॉक बंद हो गया।

कार में घुसते ही दरवाजा हुआ बंद, मासूमों का घुटा दम
बकौल नासिर वह दोपहर को खाना खाने घर पहुंचा। बच्चे घर पर नहीं थे। उसने ससुराल में बच्चों का पता किया। तब किसी ने बताया कि बच्चे कार के पास खेल रहे थे। कार में जाकर देखा तो बच्चे बेहोश होकर अंदर पड़े थे। उनको ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला। नासिर के बेटे अलकाब और भांजे अक्शरजा की मौत हो चुकी थी। एक भांजा अलफेज और भतीजा अलताफ बेहोश थे। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत अभी गंभीर बताई जा रही हैं।

मौत की वजह दम घुटना: एसपी सिटी
एसपी सिटी अमित कुमार आनंद के मुताबिक शुरुआती जांच में मौत की वजह दम घुटना ही आ रहा हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में असली वजह सामने आ जाएगी। इस बारे में डॉक्टर डीके शर्मा का कहना है कि ऐसी गर्मी में कार में आक्सीजन खत्म होने की ज्यादा उम्मीद है। मौत की वजह भी यही हो सकती है।


विडियों समाचार