विधायक बोले- डीएम साहब! दो बेटियों की मौत की जिम्मेदार है ये वसूली, कलक्ट्रेट में जमकर हंगामा

विधायक बोले- डीएम साहब! दो बेटियों की मौत की जिम्मेदार है ये वसूली, कलक्ट्रेट में जमकर हंगामा

मेरठ में कैंट बोर्ड द्वारा वाहन प्रवेश शुल्क वसूलने के विरोध में शहर में मंगलवार को सुबह से रात तक हंगामा चलता रहा। दिन में जहां इस मुद्दे को सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने संसद में उठाया तो शाम को कैंट विधायक और भाजपा नेताओं ने कलक्ट्रेट में हंगामा कर जिलाधिकारी और एसएसपी से तत्काल प्रवेश शुल्क वसूलना बंद कराने की मांग की। कैंट विधायक ने कहा कि सोमवार सुबह कैंट एरिया में दो बेटियों की ट्रक से कुचलकर हुई मौत की जिम्मेदार ये वसूली ही है। रात को आक्रोशित ट्रांसपोर्टरों ने दिल्ली रोड स्थित वसूली प्वाइंट पर पहुंचकर बैरियर हटा दिए।

शाम करीब चार बजे कैंट विधायक के नेतृत्व में सैकड़ों लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां पर डीएम के साथ एसएसपी को भी वार्ता के लिए बुलाया गया था। कैंट विधायक ने डीएम अनिल ढींगरा को ज्ञापन देते हुए कहा कि कैंट बोर्ड द्वारा दिल्ली रोड फैज-ए-आम कॉलेज, रुड़की रोड लेखा नगर के पास और मवाना रोड पर डेयरी फार्म के सामने बैरियर लगाकर अवैध रूप से वाहनों से वाहन प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है। यह नियम विरुद्ध है, क्योंकि यह मार्ग लोक निर्माण विभाग एवं राष्ट्रीय राजमार्ग है। जिनका स्वामित्व उत्तर प्रदेश सरकार में भारत सरकार का है। इन मार्गों के रखरखाव की धनराशि का वहन लोक निर्माण विभाग के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार करती है। ऐसे में छावनी परिषद को इन मार्ग पर प्रवेश शुल्क वसूलने का अधिकार नहीं है।

विधायक ने डीएम को बताया कि शुल्क वसूली के समय से इन जगहों पर रोज जाम लग रहा है। वाहन चालकों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। किसी भी समय शहर में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है। डीएम साहब यही नहीं, छावनी क्षेत्र में प्रवेश शुल्क बचाने के लिए एक ट्रक सोमवार सुबह मुख्य मार्ग छोड़कर कैंट के नो एंट्री एरिया में जा घुसा था। जिसने स्कूल जातीं स्कूटी सवार दो बहनों अनु व अंजलि को टक्कर मारकर कुचल दिया था। दोनों मासूमों की मौके पर ही मौत हो गई थी। डीएम ने इस मामले में कैंट बोर्ड के सीईओ से बात करने के बाद आश्वासन दिया कि बैरियर हटा लिए जाएंगे। शहर का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे कैंट अफसरों से बात कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे