विधायक, डीएम एवं एसएसपी ने किया वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण

विधायक, डीएम एवं एसएसपी ने किया वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण
  • घबराएं नहीं, सतर्कता बरतें, नदियों किनारे न जाएं – विधायक
  • आमजन को हर प्रकार की सहायता पंहुचाने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध- जिलाधिकारी
  • डीएम एवं एसएसपी ने किया कांवड शिविरों का निरीक्षण, शिवभक्तों की जानी कुशलता

सहारनपुर। नकुड विधायक मुकेश चौधरी, जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री विपिन ताडा ने भारी वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर स्थितियों का जायजा लिया।
भ्रमण के दौरान उन्होनें चिलकाना सुल्तानपुर क्षेत्र में राहत बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली। चिलकाना गंदेवड अवरूद्ध मार्ग को जल्द सही करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होने दुमझेडी से बैंगनी तक मोटरबोट से निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पडेगा। इसके लिए जिला प्रशासन निरंतर जल भराव क्षेत्रों पर नजर बनाए हुए है। जनपद में स्थिति नियंत्रण में है एवं अभी तक किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। राहत बचाव कार्यों के लिए राहत शिविर लगाने के साथ ही अन्य आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।
विधायक श्री मुकेश चौधरी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के क्रम में अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में जाकर स्थलीय निरीक्षण कर स्थितियों पर निरंतर नजर बनायी रखी जा रही है। शासन एवं प्रशासन आमजन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने आमजन से अपील की कि वह घबराएं नहीं एवं सतर्कता बरतें। नदियों के किनारे न तो स्वयं जाएं और न ही अपने पशुधन को जाने दें।
जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय एवं खण्ड विकास स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों पर सतर्क दृष्टि बनाएं रखें। किसी प्रतिकूल स्थिति में तत्काल अपने स्वविवेक से स्थलीय परिस्थितियों के अनुसार समाधान करें एवं उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। सुनिश्चित किया जाए कि क्षेत्रीय आमजन को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो। जनसामान्य की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए ग्राम स्तरीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रात्रि निवास करना सुनिश्चित करेंगे।
इसके पश्चात जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सरसावा, बलवंतपुर, सौराना में स्थापित कांवड शिविरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी एवं कांवर्ड मार्ग से जा रहे शिव भक्तों से जिला प्रशासन द्वारा की गयी व्यवस्थाओं के बारे में पूछा। जिस पर सभी शिवभक्तों ने सभी व्यवस्थाओं को बहुत अच्छा बताया एवं सभी शिवभक्त जिला प्रशासन के कार्यों से संतुष्ट नजर आए।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, एसपी देहात श्री सागर जैन सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे