यूक्रेन से छात्रों की वापसी सुनिश्चित कराने की मांग, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

सहारनपुर [24CN]। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव चौ. रूद्रसैन के नेतृत्व में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की अविलम्ब स्वदेश वापसी सुनिश्चित कराने की मांग की है।

सपा के प्रदेश सचिव चौ. रूद्रसैन ने राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा कि यूक्रेन में लगभग 20 हजार छात्र मेडिकल व अन्य तकनीकी कोर्स कर रहे हैं जिनमें जनपद सहारनपुर के भी अनेक छात्र मौजूद हैं। उनका कहना था कि यूक्रेन पर रूस द्वारा हमला किए जाने के कारण वहां पढ़ रहे छात्र डर के साए में रहने को मजबूर हैं। वहीं उनके परिजनों में भी दहशत का माहौल है। इसके बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार ने अभी तक यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की स्वदेश वापसी के लिए कोई कारगर उपाय नहीं किया है।

उनका कहना था कि एयर इंडिया की फ्लाइट का किराया भी अधिक है जिस कारण अनेक छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी के प्रति गम्भीर नहीं है। उन्होंने राष्ट्रपति से केंद्र सरकार को यूक्रेन में फंसे छात्रों की वापसी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कूटनीतिक प्रयास कर सरकारी खर्च पर व्यवस्था कराए जाने की मांग की ताकि भारतीय छात्रों का जीवन बचाया जा सके। इस दौरान प्रवीण बांदूखेड़ी, भूषण दत्त चौहान, राव वजाहत, हनीफ तेली, आकाश खटीक, सोनू चौधरी आदि मौजूद रहे।


विडियों समाचार