मेरठ एसपी को मिला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का साथ, कहा-‘बयान गलत नहीं’

मेरठ एसपी को मिला डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का साथ, कहा-‘बयान गलत नहीं’

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का एक वीडियो शनिवार को देशभर में वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद दिग्गज नेताओं के बीच भी बहस छिड़ गई। वहीं, रविवार को मेरठ एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का साथ मिला है।

उन्होंने कहा है कि एसपी सिटी ने यह मुसलमानों के लिए नहीं कहा है उनका बयान गलत नहीं है। एसपी के वायरल वीडियो पर डिप्टी सीएमकेशव प्रसाद मौर्य ने एसपी सिटी के बचाव में उतर आए हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एसपी सिटी ने यह सब मुसलमानों के लिए नहीं कहा है। वह शायद उन लोगों के लिए कह रहे थे जो पथराव करते हुए पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे या ऐसी गतिविधियों में शामिल अन्य किसी भी व्यक्ति के लिए, एसपी सिटी का बयान गलत नहीं है।

इससे पहले, रविवार की सुबह बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने  उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की है, साथ ही मेरठ एसपी सिटी को बर्खास्त करने की भी मांग की है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा ‘उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी यानि CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा/टिप्पणी करना अति निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है’।

‘ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरंत नौकरी से बर्खास्त करना चाहिए। बीएसपी की यह मांग है’।

1.  उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी अर्थात् CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा/टिप्पणी करना अति निन्दनीय व दुर्भाग्यपूर्ण।

— Mayawati (@Mayawati) December 29, 2019
2. ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच होनी चाहिये और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौकरी से बर्खास्त करना चाहिये। बी.एस.पी. की यह माँग है।

— Mayawati (@Mayawati) December 29, 2019

वहीं, इससे पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि अगर यह वीडियो सच है तो यह निंदनीय है और इस पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘किसी भी स्तर पर हिंसा, पुलिस द्वारा हो या भीड़ द्वारा, यह अस्वीकार्य है। यह लोकतांत्रिक देश का हिस्सा नहीं हो सकता। पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो निर्दोष हैं, वे पीड़ित न हों।’

Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi on viral video of Meerut SP: If it is true that he made that statement in the video, then it is condemnable. Immediate action must be taken against him. (28.12.2019) pic.twitter.com/gkb0od3tBs

— ANI (@ANI) December 29, 2019


विडियों समाचार