मोटर व्हीकल एक्ट पर मेरठ पुलिस सख्त, सिपाही से लेकर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का भी काटा चालान

 

मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्माने की नई व्यवस्था लागू होने से पहले ही शनिवार को मेरठ पुलिस एक्शन में दिखाई दी। आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर दूसरे दिन भी पुलिस ने अभियान चलाया। शनिवार को मजिस्ट्रेट की गाड़ी का भी पुलिस ने चालान कर दिया, क्योंकि चालक ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी।=

शहर और देहात के सभी प्वाइंटों पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस लाइन, एसएसपी ऑफिस के सामने, आंबेडकर चौराहा, सरकारी कार्यालय के सामने चेकिंग प्वाइंट बनाकर पुलिसकर्मियों के भी चालान काटे गए। हाईवे और शहर के मुख्य मार्गों पर भी अभियान चलाया।

दूसरे दिन भी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। यातायात विभाग के टीआई और सिविल पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। कमिश्नरी में भी बिना हेलमेट घूम रहे पुलिसकर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया। पुलिस का निशान लगाकर चल रहे वाहनों को भी रोककर चालान किए गए।

व्यापारी नेता पुलिस से भिड़े
व्यापारी नेता जीतू नागपाल कमिश्नरी के सामने बाइक रोकने पर पुलिस से भिड़ गए। व्यापारी नेता ने कहा कि जब सिर पर पगड़ी बांध रखी है तो फिर हेलमेट कैसे लगाया जा सकता है। इस दौरान भीड़ लगी तो हंगामा हो गया। व्यापारियों ने पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया।

साहब, सिर में चोट लगी है..
एक बाइक चालक ने पुलिस से कहा कि सिर में चोट लगी है। हेलमेट नहीं लगा जा सकता। पुलिस ने जांच की पता चला कि युवक के सिर पर कोई चोट नहीं लगी थी। जिस पर पुलिस ने युवक का चालान कर दिया।

वहीं एक स्कूटी सवार महिला कमिश्नरी पर टीआई से भिड़ गई। महिला बोली कि मेरे बाल लंबे हैं, इतने लंबे बाल बांधकर हेलमेट नहीं लगाया जा सकता। महिला की टीआई स नोकझोंक हो गई। वहीं, पुलिसकर्मी चुप्पी साधे रहे।

चालान कटा तो इंस्पेक्टर ने बाइक छोड़ी
पुलिस लाइन के सामने टीआई सुनील कुमार ने हेलमेट न पहनने पर एक इंस्पेक्टर की बाइक का चालान काट दिया। इस पर इंस्पेक्टर बिगड़ते हुए बाइक वहीं छोड़कर चले गए। पुलिस ने बाइक को ट्रैफिक ऑफिस भेज दिया।

वहीं, एक दरोगा की पत्नी स्कूटी का चालान कटने पर भिड़ गईं। पुलिस ने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने एक सर्कुलर जारी किया। इसमें एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले पुलिसकर्मियों के चालान काटने के निर्देश सभी एसएसपी को दिए गए।

 
 

Related posts

Top