मेरठः छह करोड़ की लूट का मामला, पुलिस ने चौथे दिन दिखाई तिलकराज की गिरफ्तारी

मेरठः छह करोड़ की लूट का मामला, पुलिस ने चौथे दिन दिखाई तिलकराज की गिरफ्तारी

कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में खिर्वा रोड पर 30 जनवरी की रात हुई गैंगवार छह करोड़ की लूट के बंटवारे और प्रॉपर्टी के विवाद में हुई थी। पुलिस ने दो आरोपियों तिलकराज और रितुराज को रविवार को गिरफ्तार दिखाकर इसका खुलासा किया। मेरठ पुलिस का दावा है कि तिलक राज पर दिल्ली से एक लाख का इनाम था।

इस गैंगवार में दिल्ली निवासी हनी लोहिया की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। गोलीबारी में हनी का चाचा गुर्जर भवन छतरपुर दिल्ली निवासी तिलकराज पुत्र रतिराम भी घायल हुआ था। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि तिलक राज के साथ 25 हजार के इनामी रितुराज चौधरी पुत्र सुखपाल निवासी वैष्णोधाम कालोनी कंकरखेड़ा को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से एक पिस्टल, एक तमंचा व कारतूस बरामद हुए। तिलकराज हवाला कारोबार से जुड़ा था। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति के साथ हुई आठ करोड़ रुपये की लूट के मामले में भी शामिल था। तिलक राज के खिलाफ यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में संगीन मामले दर्ज हैं।

एसएसपी ने बताया कि यह गैंग दिल्ली में चुनौती बना हुआ था। दिल्ली समेत कई राज्यों में लूट की घटनाएं कर चुका था। दो माह पहले दिल्ली में हुई लूट का छह करोड़ रुपया तिलक राज और हनी ने अपने पास रख लिया था। जिसको लेकर इनका विवाद शक्ति नायडू से हुआ था। छह करोड़ रुपये की यह लूट इन तीनों बदमाशों ने की थी, जिसमें हनी की हत्या कर दी गई, जब तिलकराज घायल हो गया था। वहीं शक्ति नायडू पर एक लाख रुपये का इनाम दिल्ली पुलिस ने घोषित किया है।

रिमांड पर लेगी दिल्ली पुलिस
दिल्ली के एसीपी ललित मोहन नेगी और यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर विपिन कुमार की हत्या की साजिश रचने वाले कुख्यात शक्ति नायडू पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख और मेरठ पुलिस ने नायडू के साथी रवि उर्फ रविंद्र भूरा पर 25 हजार रुपये का घोषित किया है। दिल्ली पुलिस की टीम ने रविवार को मेरठ पहुंचकर तिलकराज और रितुराज से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस तिलकराज को रिमांड पर लेगी। पुलिस के अनुसार शक्ति नायडू ठक-ठक गैंग से जुड़ा था। लूट और डकैती के लिए अपना गैंग बनाकर करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी खड़ी की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे