मेरठः तीन करोड़ की ठगी में आरोपी गिरफ्ता,  राजस्थान पुलिस ने दबोचा

मेरठः तीन करोड़ की ठगी में आरोपी गिरफ्ता,  राजस्थान पुलिस ने दबोचा

राजस्थान में तीन करोड़ रुपये की ठगी के मामले में राजस्थान पुलिस ने रविवार सुबह नेहरूनगर में आरोपी के घर दबिश दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। परिजनों ने विरोध करते हुए हंगामा किया। सूचना पर नौचंदी पुलिस भी पहुंची। राजस्थान पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई।

सीओ सिविल लाइन संजीव देशवाल के अनुसार, नौचंदी थाना क्षेत्र के नेहरू नगर निवासी पंकज पुत्र राजपाल ने राजस्थान के करोली जिले में फर्जी चिट फंड सोसायटी बनाकर 500 से ज्यादा लोगों से ठगी कर ली। बाद में ऑफिस बंद कर फरार हो गया। उसके ऑफिस की जांच में राजस्थान पुलिस को एक सिम मिला।

जांच में पता चला कि ठगी करने के बाद पंकज हैदराबाद चला गया। उसके खिलाफ करोली जिले के हिंडोन सिटी थाने में केस दर्ज किया गया। रविवार सुबह राजस्थान पुलिस व साइबर सेल की टीम ने आरोपी को पंकज को उसके घर से दबोच लिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई है। राजस्थान पुलिस ने नौचंदी थाने में आमद दर्ज कराई थी।

मेरठ के आफताब ने राजस्थान में की ठगी
लिसाड़ीगेट के कई लोगों ने राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में बाग व्यापारी से फलों के नाम पर 50 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी लंबे समय से फरार हैं। रविवार को राजस्थान पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश दी, लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस की एक टीम ने मेरठ में डेरा डाल लिया है।

सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला के अनुसार, लिसाड़ीगेट के श्यामनगर निवासी आफताब कई लोगों के साथ राजस्थान से अमरूद और अन्य फल लाने का काम करता है। आफताब ने सवाई माधोपुर में हेमराज मीणा के बाग से पांच लाख रुपये के अमरूद खरीदे थे।

आरोपी उनके पैसे नहीं दे रहा था। बाद में दूसरे लोगों से भी राजस्थान में उधार अमरूद व अन्य फल खरीदे। रविवार को सवाई माधोपुर पुलिस ने आरोपी की तलाश में दबिश दी। पुलिस पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गया।


विडियों समाचार