महापौर व नगरायुक्त ने की शहर के लोगों से स्वयं अतिक्रमण हटाने की अपील

महापौर व नगरायुक्त ने की शहर के लोगों से स्वयं अतिक्रमण हटाने की अपील
सहारनपुर में लिंक रोड पर सड़क पर बनाये चबूतरे ध्वस्त करती निगम की जेसीबी और कर्मचारी
  • निगम ने लिंक रोड से दूसरे दिन भी हटाया अतिक्रमण

सहारनपुर। नगर निगम ने आज दूसरे दिन भी लिंक रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों का अतिक्रमण ध्वस्त किया। नगरायुक्त संजय चौहान ने आज निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर को व्यवस्थित करने के लिए कर्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उधर महापौर व नगरायुक्त ने लोगों से अपील भी की है कि वे अपनी-अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों के सामने से स्वयं अतिक्रमण हटा लें ताकि शहर को व्यवस्थित और सुंदर बनाया जा सके।

नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर नगर निगम ने आज दूसरे दिन भी अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा के नेतृत्व में लिंक रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते हुए सात दुकानों के बाहर सड़क पर चबूतरे बनाकर किया गया अतिक्रमण जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया। उल्लेखनीय है कि कल शुक्रवार को निगम द्वारा लिंक रोड पर ढमोले के निकट शाकुंभरी टायल्स व टाउन टेबल वाली लाइन (उत्सव पैलेस वाली लाईन) में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाते हुए करीब एक दर्जन दुकानों का अतिक्रमण ध्वस्त किया था। निगम अधिकारियों ने सामने वाली लाइन में दुकानदारों को चेतावनी देते हुए आज तक का समय स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए दिया था।

अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि रात में ही पांच दुकानदारों द्वारा अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लिया गया था। जिन दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया था उनकी दुकानों के बाहर किया गया अतिक्रमण निगम द्वारा जेसीबी और कर्मचारियों की मदद से आज हटा दिया गया है। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल एच बी गुरुंग और प्रवर्तन दल के जवान मौजूद रहे।

उधर महापौर डॉ. अजय कुमार ने महानगर के सभी लोगों से अपील की है कि वे अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लें ताकि शहर का समुचित विकास हो सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम शहर के विकास और उसके सौंदर्यीकरण के लिए लगातार काम कर रहा है लेकिन अपने शहर को एक आदर्श शहर बनाने के लिए नागरिकों का सहयोग भी आवश्यक है। नगरायुक्त संजय चौहान ने कहा कि सड़के और फुटपाथ चलने के लिए हैं, व्यवसाय करने के लिए नहीं है। स्मार्ट सिटी के तहत शहर में स्मार्ट सड़के और फुटपाथ बनाये गए हैं। इन्हें सहेजना और इनका समुचित उपयोग हर शहरी का दायित्व है। इसके अलावा भी नगर निगम शहर को व्यवस्थित और सुंदर बनाने के लिए व्यवस्थीकरण योजना बना रहा है। उन्होंने शहर के लोगों से सहयोग की अपील की। नगरायुक्त ने इस सम्बंध में आज निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रभावी कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे