मायावती का बड़ा ऐलान: महाराष्ट्र, झारखंड और यूपी में बीएसपी अकेले लड़ेगी चुनाव

मायावती का बड़ा ऐलान: महाराष्ट्र, झारखंड और यूपी में बीएसपी अकेले लड़ेगी चुनाव

मंगलवार को चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में और झारखंड की 81 सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा और लोकसभा उपचुनावों की तारीखों का भी ऐलान हुआ। इसी के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बीएसपी महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने अपने बयान में चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया और कहा कि चुनाव जितने कम समय में और निष्पक्ष तरीके से हों, उतना ही बेहतर होगा। उन्होंने धनबल और बाहुबल के प्रभाव से मुक्त चुनाव की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से चुनाव आयोग पर निर्भर है।

महाराष्ट्र और झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बीएसपी

मायावती ने स्पष्ट किया कि बीएसपी इन दोनों राज्यों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन किए बिना अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के आत्म-सम्मान और स्वाभिमान के मिशन को आगे बढ़ाते हुए पूरी एकजुटता से बीएसपी को समर्थन दें।

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव

इसके अलावा, मायावती ने उत्तर प्रदेश में होने वाले 9 विधानसभा सीटों के उपचुनावों में भी बीएसपी के अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ये चुनाव भी बीएसपी अकेले अपने दम पर पूरी तैयारी और मजबूती के साथ लड़ेगी।

मायावती के इस ऐलान से साफ हो गया है कि बीएसपी महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश में किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन करने के बजाय स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी, जिससे आगामी चुनावों में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *