मायावती का हमला: “सरकार ने जिम्मेदारी निभाई होती तो बहराइच की घटना नहीं होती”

मायावती का हमला: “सरकार ने जिम्मेदारी निभाई होती तो बहराइच की घटना नहीं होती”

लखनऊ, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बहराइच में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर सरकार की कड़ी आलोचना की है। मायावती ने कहा कि अगर सरकार और प्रशासन ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाई होती, तो बहराइच की हिंसक घटना को टाला जा सकता था।

मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” पर मायावती ने अपने विचार साझा करते हुए लिखा, “बहराइच जिले में कानून-व्यवस्था का बेकाबू हो जाना बेहद चिंता का विषय है। ऐसे हालात शासन और प्रशासन की नीयत और नीति की विफलता को दर्शाते हैं। सरकार को पक्षपाती नहीं, बल्कि कानून के प्रति सख्त और निष्पक्ष होना चाहिए ताकि इस तरह के हालात बनने ही न पाएं और शांति व्यवस्था बनी रहे।”

उन्होंने यह भी कहा, “त्योहार चाहे किसी भी धर्म का हो, सरकार की पहली प्राथमिकता शांति व्यवस्था बनाए रखना है। खासकर ऐसे अवसरों पर विशेष प्रबंध आवश्यक हैं। यदि ऐसी जिम्मेदारी समय पर निभाई गई होती, तो बहराइच की यह घटना कभी घटित नहीं होती। सरकार को हर हाल में अमन-चैन और लोगों की जान-माल व धार्मिक सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।”

गौरतलब है कि रविवार को बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा भड़क गई थी, जिसमें पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी की घटनाएं हुईं। इस हिंसा में एक युवक रामगोपाल की जान चली गई थी। आरोप है कि रामगोपाल की पिटाई के बाद उसे गोली मार दी गई। घटना के बाद से पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है, और प्रवेश के लिए आधार कार्ड की जांच की जा रही है।


विडियों समाचार