आगरा में बोलीं मायावती – BSP की सरकार बनाना बहुत जरूरी, क्योंकि…

आगरा में बोलीं मायावती – BSP की सरकार बनाना बहुत जरूरी, क्योंकि…
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी पूरे दमखम के साथ इस बार भी चुनाव लड़ रही है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी पूरे दमखम के साथ इस बार भी चुनाव लड़ रही है. बीजेपी पर अहंकार वाले शासन से मुक्ति मिल सके. बसपा ने सर्व समाज के लोगों को टिकट भी दिया है. कांग्रेस, सपा, बीजेपी को वोट न देकर बीएसपी को वोट देना क्यों जरूरी है, उसे समझना होगा.

मायावती ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से यूपी से अलग हो गई है. कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी रही है. कांग्रेस ने कभी भी बाबा साहब को सम्मानित नहीं किया है. कभी राष्ट्रशोक भी घोषित नहीं किया था, जबकि बीएसपी ने इसे लागू करवाया था.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोटों के लिए दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों की याद आ रही है. सपा में तो लूटखसोट करने वालों का ही राज रहा है. सपा में तो दंगे होते रहे हैं. मुजफ्फरनगर में इसका उदाहरण है. सपा एक विशेष वर्ग को ही फायदा दे रही है.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी भी आरएसएस के एजेंडे की संकीर्ण सोच को लागू करती है. धर्म के नाम पर नफरत, दलित कभी सुरक्षित नहीं रहे, आगरा में दलितों को बुरा हाल है. यहां एक दलित को मार दिया गया. दलितों को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिला है. बीजेपी सरकार में कभी भी वादा पूरा नहीं हुआ. बीजेपी के राज में ऊंची जाति के लोग भी परेशान हुए हैं. पेट्रोल डीजल से जनता की मुश्किलें बढ़ी हैं.

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव खत्म होते ही बीजेपी सरकार में एक बार फिर से कीमतें बढ़ेंगी. अब बीएसपी की सरकार बनाना बहुत ज़रूरी है. तीनों पार्टी की सरकारों के समय लोगों को पलायन करना पड़ा है. बीएसपी की सरकार में हमेशा महापुरुषों और साधु संतों को हमेशा सम्मान दिया गया और आगे भी ये क्रम जारी रहेगा. हमारी सरकार में किसानों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. इसके साथ ही हमारी सरकार में जिन महापुरुषों और जिलों के नाम बदले गए, जिन्हें सपा ने आगे चलकर बदल दिया गया था, उन्हें दोबारा सम्मान सहित तय किया जाएगा.

मायावती ने आगे कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में जिन लोगों पर गलत मुकदमे लगाए गए हैं उन मामलों की दोबारा जांच कराई जाएगी और और उन्हें खत्म किया जाएगा. हमने कुछ समय पहले ही सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की सोच के साथ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन किए थे, जिसमें सबका सम्मान रखा गया. उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से मैंने लखनऊ रहकर ही सभी कामकाज देखा था, आज पहली बार चुनावी सभा कर रही हूं.

उन्होंने कहा कि मैंने इस बार खुद पार्टी के लिए उम्मीदवारों को चयन किया है, ताकि हम सभी सीट पर जीत हासिल कर सकें. आज मैं दलितों की राजधानी आगरा में आई हूं. मुझे नाज है यहां हम अच्छा चुनाव लड़ेंगे. मैं मीडिया से कहना चाहती हूं कि इस बार हम चौंकाने वाले नतीजे सामने लाएंगे. मैं आपने कार्यकर्ताओं से कहना चाहती हूं कि वो मीडिया के बहकावे में न आए. इनके सर्वे हमेशा से गलत साबित हुए हैं, इसलिए आप सोच समझ कर फैसला लीजिए.

मायावती ने कहा कि मेरा बस यही कहना है कि आप लोगों को अपने कल्याण और प्रदेश के विकास के लिए बीएसपी की सरकार बनाना जरूरी है. वोट के दिन आप सभी सबसे मतदान और फिर जलपान, ये चुनाव आपका है आपको सभी बातों पर ध्यान रखना है. मैं बीएसपी के लोगों से अपील करती हूं कि आगरा मंडल से जहां-जहां से प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, उन्हें भारी बहुमतों से जिताएं.

उन्होंने कहा कि आपकी चाल अपने चुनाव हाथी की तरह होनी चाहिए. बीएसपी ने सबको सम्मान दिया है. मेरे समय के लखनऊ को देखिये, आपको फर्क पता चल जाएगा. बीजेपी हमेशा लोगों को धर्म की आड़ में और उनकी भावनाओं के साथ खेलकर वोट पाने का काम करती है. आप बताइए विकास कहां है, यूपी में बीजेपी ने कहां विकास कराया, लेकिन हम कहते हैं कि आप बीएसपी को 2007 की तरह जिताकर लाइये और फिर देखिये विकास क्या होता है. मैं इसी उम्मीद के साथ आपसे कहना चाहती हूं कि हर पोलिंग को जिताना है सत्ता में वापस आना है.


विडियों समाचार