अवनीश त्यागी के प्रत्याशी बनने से मसूद गुट को लगा करारा झटका

सहारनपुर [24CN]। सहारनपुर जिला पंचायत के वार्ड 43 के हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर पार्टी दो धड़ों में बंटती नजर आ रही है। एक गुट की ओर से सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक इमरान मसूद व एमएलसी शाहनवाज खान ने आशा लता का नामांकन दाखिल कराया वहीं दूसरी ओर विधायक आशु मलिक व प्रदेश सचिव चौ. रूद्रसैन खेमे की ओर से अवनीश कुमार त्यागी का नामांकन पत्र दाखिल कराया गया है।

गौरतलब है कि सहारनपुर जिला पंचायत के वार्ड 13 से भाजपा के वरिष्ठ नेता व वर्तमान विधायक मुकेश चौधरी चुनाव जीते थे। बाद में विधानसभा चुनाव में नकुड़ सीट से चुनाव जीतने के बाद मुकेश चौधरी ने जिला पंचायत सदस्य पद से त्यागपत्र दे दिया था जिसके चलते जिला प्रशासन द्वारा जिला पंचायत के वार्ड 43 में उपचुनाव कराया जा रहा है।

दो दिन पूर्व सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक इमरान मसूद एवं एमएलसी शाहनवाज खान ने श्रीमती आशा लता को अधिकृत प्रत्याशी बताते हुए नामांकन पत्र दाखिल कराया था। जबकि विगत दिवस सपा के दूसरे धड़े में शामिल सहारनपुर देहात के विधायक आशु मलिक व समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव चौ. रूद्रसैन के समर्थकों द्वारा सीड़की निवासी अवनीश कुमार त्यागी उर्फ बिट्टू को सपा का अधिकृत प्रत्याशी बताते हुए नामांकन दाखिल कराया था। बाद में सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी अवनीश कुमार त्यागी उर्फ बिट्टू को सपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था।

इसके बाद समाजवादी पार्टी में गुटबाजी और तेज होने के आसार बन गए हैं। माना जा रहा है कि सपा हाईकमान पर अपनी मजबूत पकड़ के चलते विधायक आशु मलिक व प्रदेश सचिव चौ. रूद्रसैन अवनीश कुमार त्यागी को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कराने में कामयाब रहे जिससे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जैसे पद से त्यागपत्र देकर सपा में शामिल हुए इमरान मसूद को करारा झटका लगा है। इमरान मसूद इससे पूर्व विधानसभा चुनाव में भी अपने गुट के किसी भी व्यक्ति को प्रत्याशी घोषित नहीं करा पाए थे।


विडियों समाचार