महाराष्ट्र: बीजेपी विधायक नितेश राणे का भड़काऊ बयान, ‘हिंदुओं को तिरछी नजर से देखा तो चुन-चुनकर मारूंगा’

महाराष्ट्र: बीजेपी विधायक नितेश राणे का भड़काऊ बयान, ‘हिंदुओं को तिरछी नजर से देखा तो चुन-चुनकर मारूंगा’

मुंबई: बीजेपी विधायक नितेश राणे अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने महाराष्ट्र के अचलपुर तहसील में आयोजित एक हिंदू जनसभा के दौरान एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया। इस दौरान राणे ने खास तौर पर ओवैसी बंधुओं को निशाने पर लिया और मुस्लिम समुदाय को चेतावनी देते हुए तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया।

नितेश राणे ने क्या कहा?

राणे ने अपने भाषण में कहा, “मस्जिदों से फतवे निकाले जा रहे हैं और धमकियां दी जा रही हैं। वह 15 मिनट वाली चुनौती कहां गई? बताओ उन्हें कि हम यहां खड़े हैं। 15 मिनट नहीं, सिर्फ 5 मिनट दो, हम बचे-खुचे सभी को खत्म कर देंगे। हमें किसी से डर नहीं लगता। भगवान ने मेरे अंदर डर का बटन डालना ही भूल गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “आज यहां हिंदू समाज इकट्ठा हुआ है, और मैंने देखा कि कोई भी (मुसलमान) बालकनी में झांकने तक नहीं आया। मैंने सुना है कि उन्होंने अपने बीवी-बच्चों को गांव भेज दिया है। याद रखो, साल के 365 दिन, दिन के 24 घंटे, अगर कोई हिंदुओं को तिरछी नजर से देखेगा, तो उसे अपने पिता का चेहरा पहचानना भी मुश्किल हो जाएगा।”

‘चुन-चुनकर मारेंगे’ की धमकी

नितेश राणे ने अपने बयान में यह भी कहा, “मैंने सांगली और अहमदनगर की सभाओं में भी कहा था कि अगर कोई हिंदुओं की तरफ तिरछी नजर से देखेगा तो ‘चुन-चुन कर मारेंगे’। अगर तुम हमारे भगवा ध्वज के खिलाफ खड़े होगे, तो महाराष्ट्र में किसी भी मस्जिद पर हरा झंडा नहीं लग पाएगा। गणेश चतुर्थी के दौरान जो पथराव हुआ था, अगर वैसा नवरात्रि में भी हुआ तो तुम्हारे उर्स और ईद के जुलूस में से कोई भी सही-सलामत घर नहीं लौट पाएगा। ये मेरी गारंटी है।”

भड़काऊ बयान के बाद प्रतिक्रिया

राणे के इस बयान के बाद राजनीति में हलचल मच गई है। उनकी टिप्पणियां सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने वाली मानी जा रही हैं, और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग हो रही है। विपक्ष ने भी राणे पर तीखे हमले किए हैं, और ऐसे बयानों से समाज में विभाजन और नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।


विडियों समाचार