लखनऊः अली जान मस्जिद में मिले 12 जमाती पॉजिटिव, सदर इलाका बना सबसे बड़ा ‘हॉटस्पॉट’

लखनऊः अली जान मस्जिद में मिले 12 जमाती पॉजिटिव, सदर इलाका बना सबसे बड़ा ‘हॉटस्पॉट’

 

  • कोरोना वायरस को लेकर यूपी से चिंताजनक खबर, राजधानी लखनऊ में सदर का इलाका सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया
  • इस इलाके से मंगलवार को 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या 51 हो गई है
  • सदर स्थित अली जान मस्जिद में 12 तबलीगी जमात के लोग ठहरे थे। पुलिस ने उन्हें छापेमारी के बाद वहां से पकड़ा था

लखनऊ
कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर उत्तर प्रदेश के लिए चिंताजनक खबर है। अधिकारियों के मुताबिक राजधानी लखनऊ में सदर का इलाका देश का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। इस इलाके से मंगलवार को 31 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 51 हो गई है। अधिकारियों की माने तो देश के किसी भी एक इलाके से इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं।

सदर स्थित अली जान मस्जिद में 12 तबलीगी जमात के लोग ठहरे थे। पुलिस ने उन्हें छापेमारी के बाद वहां से पकड़ा था। सभी 12 जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जमातियों की रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने सदर का यह इलाका पूरी तरह से सील कर दिया था।

ताजा रिपोर्ट ने सबको चौंकाया
सदर में तबलीगी जमात के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग शुरू की गई। जिसके बाद एक के बाद एक मरीज सामने आए। मंगलवार को आई रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया। लखनऊ में कुल 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। खास बात यह है कि ये सभी 31 लोग सदर इलाके के ही हैं।

संक्रमित मरीजों का जमाती लिंक
अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव लोगों में 5 नाबालिग, 4 महिलाएं और 22 पुरुष शामिल हैं। पॉजिटिव आए सभी मरीज किसी न किसी तरह से जमातियों की चेन ऑफ ट्रांसमिशन से जुड़े हैं।

क्वारंटीन सेंटर से कोरोना संदिग्ध ने की भागने की कोशिश, पुलिस ने पकड़ाअलीगढ़ में छेरत आइसोलेशन सेंटर से कोरोना संक्रमित संदिग्ध मरीज ने छत के जंगल से कूद कर भागने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी के चलते संदिग्ध भाग नहीं सका और उसे वापस क्वारंटीन में भेज दिया गया। उच्चधिकरियों को सूचित किया गया है। कोरोना संदिग्ध से पूछताछ की जाएगी और कारणजानने की कोशिश की जाएगी कि आखिर वह ऐसा कदम क्यों उठाना चाहता है।


विडियों समाचार