लॉकडाउन-3: मेरठ में कोरोना का कहर जारी, सहारनपुर में तीन नए मरीज मिले, शामली में सवा महीने बाद लौटी रौनक

 लॉकडाउन का तीसरा चरण के शुरुआत में पहले दिन जहां मेरठ में कोरोना का कहर जारी है, वहीं पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों में भी अभी खतरा टला नहीं है। सहारनपुर में जहां आज तीन नए कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं । बागपत और मुजफ्फरनगर में नया मरीज सामने नहीं आने से थोड़ी राहत मिली है। उधर, शामली में सवा महीने बाद प्रशासन ने लाॅकडाउन में थोड़ी ढील दी है। जिसके बाद शहर में धीरे धीरे रौनक वापस लौट रही है

मेरठ में रविवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बढ़ बई थी कि सोमवार को 14 और संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूले हुए हैं। एक तरफ कोरोना की बढ़ती चेन शहर के लोगों के लिए खतरा बन गई है। वहीं दूसरी ओर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

हॉटस्पॉट क्षेत्र रविंद्रपुरी में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के घर को नगर निगम और कैंट बोर्ड के कर्मचारियों ने सैनिटाइज कराया। उधर, खैर नगर बाजार, कोटला बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि लालकुर्ती क्षेत्र में लोग सब्जी और राशन की खरीदारी करते नजर आए। बैंकों के बाहर भी ग्राहकों की लंबी भीड़ लगी रही। घंटाघर पर घूम रहे लोगों से पुलिस ने पूछताछ की और कई लोगों को समझा-बुझाकर वापस घर भेजा।

भूमिया के पुल पर सुरक्षा बल मुस्तैद है। हापुड़ रोड पर गाड़ियों की पुलिस चेकिंग कर रही है। हॉटस्पॉट मीनाक्षीपुरम में भी पुलिसकर्मी तैनात हैं। देवपुरी को भी हॉटस्पॉट घोषित कर पुलिस बल तैनात किया गया है। परतापुर के मोहिद्दीन पुर बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले वाहनों की पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है।

मेरठ में मंगलवार से शराब की दुकानों को खोलने पर विचार किया गया है। फिलहाल ग्रामीण क्षेत्र और नगर पंचायत क्षेत्र की दुकानें खोली जाएंगी। नगर निगम के अंतर्गत आने वाले दुकानों को खोलने पर रोक रहेगी। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने नगर निगम क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित किया है।


विडियों समाचार