लाॅकडाउन 2: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया सामुदायिक रसोई का उद्घाटन, देहात में छूट के नाम पर खोला बाजार, पुलिस ने फटकारी लाठियां

मेरठ में लाॅकडाउन के दूसरे चरण में आज केंद्रीय मेंत्री संजीव बालियान ने शहर के डीएम अनिल ढींगरा के साथ सामुदायिक किचन का उद्घाटन किया। वहीं देहात के कई स्थानों पर छूट देने के नाम पर लाॅकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा डाली। पुलिस ने लाठी फटकार कर दुकानों को बंद कराया।

उधर, सहारनपुर में पुलिस कार्रवाई से नाराज सफाईकर्मियों ने सफाई व्यवस्था ठप कर दी, बिजनौर में एक दिन में सात नए कोरोना पाॅजिटिव मरीजों ने प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है। आगे जानें किस जिले का कैसा है हाल:-

मेरठ के दिल्ली रोड स्थित मेरठ मॉल में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने आज सामुदायिक रसोई का उद्घाटन किया। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल और डीएम अनिल ढींगरा भी मौजूद रहे।

वहीं शहर के कंकरखेड़ा में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं। सरधना में थोक दुकानों को खोलने की अनुमति के नाम पर कुछ व्यापारियों ने  पूरा बाजार खुलवा दिया और सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाईं। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानों को बंद कराया।

सहरानपुर में कोरोना संक्रमण के मामले में बेहद संवेदनशील हो चुके जिले में शहर के थाना मंडी को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां की तीन थोक मंडियों को बंद कर नए स्थानों पर खरीद और बिक्री के इंतजाम किए जा रहे हैं।

अस्थाई रूप से बनाई गई नई मंडियां  दिल्ली रोड पर कॉस्मॉस कोलोनी और पैरामाउंट क्षेत्र में  स्थानांतरित की जा रही हैं। अब फल सब्जी और  खाद्यान्न की खरीद और बिक्री इन्हीं स्थलों पर होगी।  शहर में इस इलाके के अलावा देहाती क्षेत्र में देवबंद और गंगोह को सील किया गया है। इन तीनों ही क्षेत्रों में जमातियों सहित अन्य कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद  यहां ऐसे हालात बने हैं।

इन क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन की टीमों की कड़ी निगरानी है। विशेष पास से ही  इन क्षेत्रों में जरूरी सामान की सप्लाई के लिए आवाजाही कराई जा रही है। सुबह नगर निगम की ओर से जारी पास को लेकर पुलिस और निगम कर्मियों के बीच बहस हुई। नाराज निगम कर्मियों ने सफाई वयवस्था ठप कर दी है। वहीं, लॉक डाउन के राहत अवधि में पुलिस बेहद सख्त दिखी। बिना हेलमेट और बेवजह निकलने वालों का चालान किया।

 


विडियों समाचार