भगवंत मान के शपथ समारोह के लिए खटकड़ कलां तैयार, 10 एकड़ में पंडाल और 100 एकड़ में पार्किंग, 20 हजार पुलिसकर्मी तैनात

भगवंत मान के शपथ समारोह के लिए खटकड़ कलां तैयार, 10 एकड़ में पंडाल और 100 एकड़ में पार्किंग, 20 हजार पुलिसकर्मी तैनात
  • भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहीद-एआजम भगत सिंह का पैतृक गांव खटकड़ कलां सजकर तैयार है। 10 एकड़ में पंडाल बनाया गया है। करीब डेढ़ लाख लोगों के लिए पार्किंग टायलेट्स और वाशरूम की व्यवस्था की गई है।

बंगा । पंजाब के 18वें सीएम भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहीद-एआजम भगत सिंह का पैतृक गांव खटकड़ कलां सजकर तैयार है। स्टेज का काम लगभग मुकम्मल हो गया है। दस एकड़ भूमि पर पंडाल सजाया गया है। उसके आसपास पुलिस ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था बना रखी है। सुरक्षा में 20 हजार पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। मुख्य स्टेज को पीली, सफेद और नीली पट्टियों से सजाया गया है।

लगभग 100 एकड़ कृषि भूमि की फसल काटकर उसे समतल किया गया है। वहां पर पार्किंग व्यवस्था बनाई है इसके अलावा टायलेट्स और वाशरूम की भी व्यवस्था की गई है। पूरे कार्यक्रम की देखरेख कर रहे एडीसी जनरल नवांशहर जसबीर सिंह कर रहे हैं। सभी विभागों के अधिकारी काम में लगे हुए हैं।

खटकड़ कलां छावनी में तब्दील

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए खटकड़कला का पूरा गांव पुलिस छावनी में बदल गया है। एडीजीपी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी, एसपी व डीएसपी रैंक के अधिकारी पुलिस कर्मचारियों के साथ गश्त कर रहे हैं। इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखने के लिए डॉग स्क्वायड के अलावा कमांडो भी तैनात हैं।

खटकड़कलां में सुरक्षा के साथ साथ फायर ब्रिगेड की व्यवस्था भी की गई है। इसके लिए नवांशहर, फगवाड़ा, अमृतसर, होशियारपुर, जालंधर और फिल्लौर से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां अमले के साथ तैनात हैं।

jagran

मैरिज पैलेस में बनाया पुलिस कंट्रोल रूम

खटकड़ कलां से बंगा की तरफ आने वाले मार्ग पर एक निजी मैरिज पैलेस को पुलिस कंट्रोल रूम के रूप में स्थापित कर दिया गया है। वहां पर पुलिस के आला अधिकारियों की गाड़ियां पार्क की जाएंगी। इसके अलावा वहां बैठने व सुरक्षा व्यवस्था देखने का पूरा इंतजाम किया गया है ।

डेढ़ लाख से ज्यादा लोग जुटने की संभावना

शपथ ग्रहण समारोह में बुधवार को लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के जुटने की संभावना है। इसीलिए एंट्री प्वाइंट्स और बंगा-नवांशहर, नवांशहर-फगवाड़ा मुख्य मार्ग को पार्किंग के रूप में विकसित किया गया है।

बंगा सब डिवीजन की एसडीएम का एसडीएम कम निरीक्षक नवनीत कौर बल का कहना है कि 100 एकड़ ज़मीन पर बीजी गई फसल काटने के बाद किसानों को मुआवजे के रूप में 40 हजार रुपये प्रति एकड़ दिया जाएगा।

दोपहर करीब 1 बजे शपथ लेंगे सीएम

बुधवार को खटकड़कलां में बाद दोपहर करीब 1 बजे के आसपास पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान शपथ लेंगे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित उन्हें संविधान के मुताबिक शपथ दिलवाएंगे।


विडियों समाचार