केल्विन अकेडमी ने चौहान अकेडमी को हराकर अन्डर-12 ट्रॉफी पर किया कब्जा

केल्विन अकेडमी ने चौहान अकेडमी को हराकर अन्डर-12 ट्रॉफी पर किया कब्जा
ट्रोपी के साथ विजेता टीम

नकुड़: फाइनल मेच में केल्विन अकेडमी ने चौहान अकेडमी को 36 रनों से हराकर अन्डर-12 टॉफी पर कब्जा कर लिया।

नकुड़ के केल्विन सेंट्रल अकेडमी के ग्राउन्ड पर शनिवार शाम को अन्डर-12 टॉफी का फाइनल मैच चौहान क्रिकेट अकेडमी (सहारनपुर) व केल्विन क्रिकेट अकेडमी (नकुड़) के बीच खेला गया। शाम 7:30 बजे शुरू हुए मैच में केल्विन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। केल्विन ने निर्धारित 20 ओवरों में पाँच विकेट खोकर 135 रन बनाए। केल्विन के ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए आरव बागला ने 25 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। हर्षित राणा ने 30 गेदो में 30 रन व हिमांशु ने 17 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया। कप्तान वंशिका सैनी ने 10 रन बनाए।

136 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चौहान अकेडमी फाइनल मैच के दबाव को झेल नहीं पाई और 99 रनों पर ढेर हो गई। चौहान अकेडमी की ओर से सर्वाधिक 24 रन गुरांग ने, शान ने 21, व तनिष्क ने 10 रन बनाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को नहीं छु सका। चौहान अकेडमी की ओर से तनिष्क ने 18 रन देकर 3 विकेट, केशव व इब्राहीम ने एक-एक विकेट लिया।

जबकि केल्विन अकेडमी की ओर से अर्णव चौधरी ने 5 रन देकर 2 विकेट, हनुमंत सैनी ने 10 रन देकर 2 विकेट, हर्षित ने 10 रन देकर 2 विकेट, वांशिक सैनी, भाविक व जनुअल ने एक-एक विकेट लिया।

केल्विन क्रिकेट अकेडमी के कोच सचिन सैनी ने बताया कि क्षेत्र में अन्डर-12 की यह पहली प्रतियोगिता है। रात-दिन की इस टी-20 प्रतियोगिता में 8 टीमों ने भाग लिया था। 8 टीमों में अनेक खिलाड़ियों ने बेहतर खेल दिखाया है। उन्होंने कहा खासकर फील्डिंग में छोटे-छोटे बच्चों ने कमाल कर दिया, फील्डिंग देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा था कि यह अन्डर-12 प्रतियोगिता है। उन्होंने कहा की रात-दिनी मैच की व्यवस्था जिले में केवल इस ग्राउन्ड में ही उपलब्ध है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे