केजरीवाल के बिगड़े बोल- कहा पिछली बार 12वीं पास को प्रधानमंत्री बनाया, इस बार यह गलती न दोहराना

 
Kejriwal's bitter talk

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में तकरीबन 2 महीने को वक्त बचा है। ऐसे में केंद्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह रैली में अरविंद केजरीवाल ने जमकर हमला बोला।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कि लोगों ने 12वीं पास व्यक्ति को देश का प्रधानमंत्री बनाया है, लेकिन उन्हें 2019 में अपनी गलती को दोहराना नहीं चाहिए। इतना ही नहीं, केजरीवाल ने कहा कि किसी शिक्षित को ढूंढ़िए, क्योंकि 12वीं कक्षा पास व्यक्ति को यह समझ नहीं होती कि वह अपने हस्ताक्षर कहां कर रहा है।’

 

यह भी पढ़े > दिल्ली का बिग बॉस कौन? अधिकारों को लेकर बंटे सुप्रीम कोर्ट के जज

 

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में उन्होंने मोदी पर देश के संघीय ढांचे को तहस-नहस करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने न सिर्फ पश्चिम बंगाल पर, बल्कि दिल्ली पर भी हमला किया था। भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) पर सेना भेजकर कब्जा किया। यह दिल्ली में चुनी हुई सरकार के खिलाफ हमला था।

जंतर-मंतर पर तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह के माध्यम से 12 से अधिक दलों को एक मंच पर लाकर विपक्षी एकता दिखाने में सफल रहे केजरीवाल घंटों खड़ी भीड़ से भी गदगद दिखे। उन्होंने कहा कि आज इस जनसैलाब को देख कर यकीन हो गया है कि तानाशाही की सरकार जाने वाली है।

कार्यक्रम में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज पूरे देश को एक होने की जरूरत है। दिल्ली में केजरीवाल के कामों में अड़चनें लगाने का काम किया, आम आदमी पार्टी के विधायकों को परेशान किया। बुधवार को लोकसभा का आखिरी सत्र था, इसी के साथ मोदी सरकार की एक्सपाइरी डेट शुरू हो गई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आज देश के कोने कोने में मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठ रही है। देश का हर तबका आज मोदी सरकार की नीतियों से परेशान है।

 

यह भी पढ़े > हरियाणा का बड़ा नेता अश्लील वीडियो में बेनकाब, सोशल मीडिया में हुआ वायरल

 

उन्होंने कभी नोटबंदी तो कभी जीएसटी व सीलिंग से लोगों को बर्बाद करने का काम किया है। अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करके रख दिया। भाजपा के मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सभी सरकारी संस्थानों का दुरुपयोग किया जा रहा है। देश में स्वार्थ व बदले की राजनीति हो रही है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि मोदी सरकार को देश को धर्म के आधार पर बांटने व लोगों को लड़ाने का काम किया।

जंतर मंतर पर तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह में एकजुटता दिखाते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू, आनंद शर्मा, शरद पवार ,फारूक अब्दुल्ला, शत्रुघ्न सिन्हा, मनीष सिसोदिया व अन्य नेतागण मौजूद रहे।

 
 
Tags ,

Related posts

Top