कपिल अनशन पर, केजरीवाल ने साधी चुप्पी

 

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निलंबित किये गए दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज सुबह अपने घर पर अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जब तक यह नहीं बताएंगे कि आप नेताओं के विदेशों दौरों के लिए पैसे कहां से आए तब तब उनका अनशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल चुप हैं, कुछ बोल क्यों नहीं रहे हैं।

केजरीवाल के नाम कपिल मिश्रा की चिट्ठी
कपिल मिश्रा ने संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक के विदेश दौरों पर हुए खर्च और यात्रा के मकसद को लेकर केजरीवाल को एक पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है, मुझे पता है ​कि मैं मर भी गया तो आप को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। मैं बस यह जानना चाहता हूं ​कि इन पांच नेताओं के विदेश दौरे के लिए पैसे कहां से आएं। वे सरकारी पैसे से गए या प्राइवेट फंड से। उनके विदेश जाने का उद्देश्य क्या था, वे कहां कहां गए और कहां कहां रूके।  जब तक आप मेरे सवालों को जवाब नहीं देंगे तब तक मैं अन्न का एक भी दाना नहीं खाने वाला।

कपिल मिश्रा को व्हाट्सएप पर मिली जान से मारने की धमकी
इस बीच खबर है ​कि कपिल मिश्रा को व्हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी मिली है। पहले उनको फोन किया गया था, जब उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया तो​ फिर धमकी भरा संदेश उनके व्हाट्सएप पर आया।

गौरतलब है कि कपलि मिश्रा ने मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने केजरीवाल के अलावा केजरीवाल के रिश्तेदारों के लिए कराई गई लैंड डील और आप नेताओं के विदेश दौरों को लेकर शिकायत की है।
इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा था कि अगर बुधवार तक आप नेताओं ने विदेश दौरों की जानकारी (कौन-कौन लोग विदेश गए, कहां गए, कहां ठहरे, कितना खर्च आया) सार्वजनिक नहीं की तो वे अनशन पर बैठेंगे।

सीबीआई दफ्तर में अपने ट्रिपल अटैक के बारे में बताते हुए पूर्व मंत्री ने कहा था कि उन्होंने सीबीआई में तीन एफआईआर दर्ज कराई है। पहली शिकायत 2 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर है। दूसरी शिकायत केजरीवाल के रिश्तेदार को कराई गई लैंड डील के बारे में है और तीसरी शिकायत आप नेताओं के विदेश दौरे से संबंधित है।

 
 

Top