जेपी नड्डा आज जयपुर में करेंगे चुनावी मंथन, वसुंधरा राजे समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

जेपी नड्डा आज जयपुर में करेंगे चुनावी मंथन, वसुंधरा राजे समेत कई नेता रहेंगे मौजूद

जयपुर। राजनीतिक पार्टियों ने राजस्थान में करीब चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। चुनाव की तैयारियों के लिहाज से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा शनिवार को जयपुर पहुंचेंगे। जेपी नड्डा यहां वरिष्ठ भाजपा नेताओं की कोर कमेटी,अनुशासन समिति सहित विभिन्न समितियों के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत,कैलाश जोशी,प्रदेशाध्यक्ष सी.पी.जोशी व विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ के साथ अलग से बैठक करेंगे । इस दौरान प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी भी मौजूद रहेंगे।

चुनाव में महिला मतदाताओं को जोड़ने की पहल

जेपी नड्डा का दौरा संगठनात्मक लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चुनाव में महिला मतदाताओं को जोड़ने के लिहाज से 30 जुलाई को जयपुर में महिला सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। वसुंधरा राजे इस सम्मेलन को संबोधित करेंगी। उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नौ अगस्त को प्रदेश के बांसवाड़ा में स्थित आदिवासियों के प्रमुख धार्मिक स्थल मानगढ़ धाम में आदिवासी समुदाय को संबोधित करेंगे।

आदिवासी दिवस पर कांग्रेस की रैली

नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है। प्रदेश की करीब दो दर्जन विधानसभा सीटों पर आदिवासियों का प्रभाव माना जाता है। आदिवासी मतदाताओं को लुभाने के लिए कांग्रेस ने इस बार विश्व आदिवासी दिवस पार्टी स्तर पर मनाने का निर्णय लिया है। राहुल की जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा एक अगस्त को उदयपुर व बांसवाड़ा के दौरे पर रहेंगे।

विधानसभा चुनाव की तैयारियां प्रारंभ

उधर शिव सेना (शिंदे गुट)के प्रदेश प्रभारी चंद्रराज सिंघवी ने बताया कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां प्रारंभ कर दी है। संभावित प्रत्याशियों के चयन को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया जा रहा है। सिंघवी ने बताया कि लाल डायरी को चुनावी मुददा बनाया जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे