जम्मू-कश्मीर: पाक ने स्वतंत्रता दिवस पर फिर की नापाक हरकत, पुंछ में किया युद्ध विराम का उल्लंघन

 

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आज स्वतंत्रता दिवस पर पाक ने फिर नापाक हरकत करते हुए पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में युद्ध विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया।

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा कृष्णा घाटी सेक्टर में किया गया युद्ध विराम का उल्लंघन शाम 5.30 बजे खत्म हो गया है। इस दौरान किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

बता दें कि, स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में अशांति फैलाने के मकसद से पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ भारतीय सीमा में कराने के लिए जुटा हुआ है। जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में बुधवार (14 अगस्त) को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा समर्थित आतंकवादियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश के लिए पाक सेना की चौकियों से आतंकियों को भारी कवर फायर दिया जा रहा था।

उधर कई दिनों से आरएस पुरा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर प्रशासन की ओर से कड़ी चौकसी की व्यवस्था की गई है। पाकिस्तानी क्षेत्र में चल रही गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। सीमा पर अभी तक सीमा सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती नहीं की गई। रुटीन के मुताबिक मौजूद जवान पाकिस्तान क्षेत्र में पैनी नजर रखे हुए हैं। रात के समय स्थानीय पुलिस के साथ ग्रामीण सुरक्षा समितियों के जवान भी रातभर गश्त कर रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र से जम्मू और आरएस पुरा जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल कर भेजा जा रहा ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।

 
 

Related posts

Top