जम्मू कश्मीरः बांदीपोरा में लश्कर के सात मददगार गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू कश्मीरः बांदीपोरा में लश्कर के सात मददगार गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

आतंकवाद के खिलाफ जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के सात ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। गणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले हुई इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इनके पास से 2 पिस्टल, 6 ग्रेनेड, 2 वायरलेस सेट समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। बांदीपोरा के हाजिन इलाके में सेना और पुलिस ने यह कार्रवाई की। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं।

बता दें  कि ओवर ग्राउंड वर्कर जिसे संक्षेप में ओजीडब्ल्यू कहा जाता है। ये आम लोगों की तरह रहकर आतंकियों के लिए काम करते हैं। किसी आतंकवादी घटना को अंजाम देने के लिए ये ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों के लिए जमीन तैयार करते हैं।

यह आतंकियों तक सुरक्षाबलों की सूचनाएं पहुंचाने के साथ ही उनके लिए हथियार, पैसा और सुरक्षित ठिकाने का बंदोबस्त करते हैं। आतंकवादियों के साथ ही ये ओजीडब्ल्यू सेना के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं।

सुरक्षाबलों के भारी दवाब के चलते आतंकी और उनके मददगार ओवर ग्राउंड वर्कर छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि आम लोगों के साथ उनका संपर्क ही न होने पाए। इसके चलते पथराव की घटनाएं भी कम हुई हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद इनपुट के अनुसार, घाटी में फिलहाल 300 आतंकी सक्रिय हैं। ओजीडब्ल्यू की संख्या छह हजार से अधिक है। यह ओजीडब्ल्यू ही आतंकियों को मदद पहुंचाने के साथ घाटी में हिंसा और पत्थरबाजी को भी बढ़ावा देते हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे