जम्मू-कश्मीरः कोयले की अंगीठी जलाकर सो रहा था परिवार, दो बच्चों की दम घुटने से मौत

जम्मू-कश्मीरः कोयले की अंगीठी जलाकर सो रहा था परिवार, दो बच्चों की दम घुटने से मौत

कोटरंका सब डिवीजन के मरुथी कंथोल गांव में शुक्रवार की रात सर्दियों से बचने के लिए जलाई गई कोयले की अंगीठी एक परिवार के लिए काल बन गई।

दम घुटने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि पति-पत्नी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है। दूसरी तरफ पुलिस ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, खादिम हुसैन पत्नी शमीम अखतर, 10 माह के मासूम बेटे और 13 वर्षीय भतीजी सोबिया अखतर के साथ एक कमरे में सो रहे थे। ठंड से बचने के लिए सोने से पहले उन्होंने कमरे में कोयले वाली अंगीठी सुलगा दी।

शनिवार सुबह जब वह काफी देर तक वह नहीं उठे तो परिवार के अन्य लोगों ने आवाजें दीं, लेकिन जवाब नहीं मिला। इस पर परिजनों ने दरवाजा तोड़ा तो कमरे में सभी अचेत पड़े हुए थे। चारों को तत्काल कोटरंका के सरकारी अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

पति-पत्नी को अस्पताल में थोड़ी देर बाद होश आया लेकिन हालत नाजुक होने के कारण उन्हें जीएमसी राजोरी रेफर कर दिया गया। जहां दोनों का उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है। दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार के हवाले कर दिया गया।


विडियों समाचार