जडेजा के एक ओवर ने बदल दी पूरी कहानी, ऐसे फिसला वेस्टइंडीज के हाथ से मैच

जडेजा के एक ओवर ने बदल दी पूरी कहानी, ऐसे फिसला वेस्टइंडीज के हाथ से मैच

नई दिल्ली। भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन के जाल में फंस कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चकरा गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम मात्र 23 ओवर में ऑल आउट हो गई। कुलदीप यादव ने चार बल्लेबाजों को आउट किया।

मैच में एक वक्त ऐसा भी आया जो वेस्टइंडीज के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। दरअसल, वेस्टइंडीज ने एक ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए। जिससे मध्यक्रम पूरी तरह बिखर गया और टीम 114 रन पर ऑल आउट हो गई। वह ओवर में रवींद्र जडेजा का था। रवींद्र जडेजा ने हेटमायर सहित तीन अहम विकेट निकाले।

रवींद्र जडेजा के ओवर में बदली कहानी

वेस्टइंडीज की पारी का 18वां जडेजा करने आए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, लेकिन अगली ही गेंद पर रोमेन पॉवेल स्लिप पर शुभमन गिल को कैच थमा बैठे। तीसरी गेंद का सामना शेफर्ड ने किया। इस पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर शेफर्ड दूसरी स्लिप पर खड़े विराट कोहली के हाथों लपके गए। इन दो विकेटों के गिरने से वेस्टइंडीज की बची हुई उम्मीद भी टूट गई।

ईशान किशन ने बनाया अर्धशतक

इसके बाद कुलदीप के स्पिन का जादू कैरेबियाई बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला। कुलदीप ने 3 ओवर में 2 मेडन और 6 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं, जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। भारत ने 22.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 118 रन बनाए। ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे