क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है? संसद में पीएम मोदी से ओवैसी ने पूछे सवाल

क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है? संसद में पीएम मोदी से ओवैसी ने पूछे सवाल

दिल्ली। लोकसभा में मणिपुर पर केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बीच एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बात रखी। उन्होंने बीजेपी के ‘भारत छोड़ो अभियान’ को गृह मंत्री अमित शाह को घेरा। ओवैसी ने बीजेपी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने आ आरोप लगाया।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “गृह मंत्री ने कल (बुधवार) को कहा था भारत छोड़ो… अगर इनको मालूम हो जाए कि भारत छोड़ो का नारा एक मुसलमान ने दिया था तो वह इस शब्द का उपयोग नहीं करेंगे। उनको नहीं मालूम था। भारत छोड़ो का नारा देने वाले का नाम युसुफ मेहर अली था, जिसको महात्मा गांधी ने देश में पैगाम दिया।”

सरकार को कहना पड़ेगा, चीन भारत छोड़ो

उन्होंने आगे कहा, “मैं कहना चाहता हूं आप (केंद्र सरकार) जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उससे देश को नुकसान होगा। मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है। इस देश में अगर आज भारत छोड़ो कहना है तो… कहना पड़ेगा चीन भारत छोड़ो, गौ रक्षकों को कहो भारत छोड़ो।” ओवैसी ने कहा कि आप चीन पर चुप बैठे हैं और चीन हमारे देश में घुसकर बैठा हुआ है।

महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है- औवैसी

इसके अलावा एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में फायरिंग, मणिपुर हिंसा, हिजाब मुद्दा, वर्शिप एक्ट, UCC के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान जेल में बंद है, उसे सरकार अभी तक क्यों नहीं लाई? उन्होंने कहा, आप कह रहे हैं मणिपुर के सीएम सहयोग कर रहे हैं, इसलिए आप उन्हें हटाना नहीं चाहते… असम राइफल के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है।

इन सबके बीच मणिपुर पर मोदी सरकार पर तंज सकते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने शायरी कही। उन्होंने कहा, ” कुर्सी है ये तुम्हारा जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते, तो कुर्सी से उतर क्यों नहीं जाते?”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे