क्या कांग्रेस कर रही जम्मू-कश्मीर में अलग झंडे का समर्थन? INC-NC गठबंधन पर CM योगी ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

क्या कांग्रेस कर रही जम्मू-कश्मीर में अलग झंडे का समर्थन? INC-NC गठबंधन पर CM योगी ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस व नेशनल कॉंफ्रेंस पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से भी सवाल पूछे।

सीएम योगी ने कहा- भारत के मुकुट जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 (A) के साथ ही भाजपा ने जम्मू कश्मीर में विधानसभा के लिए अपनी ओर से प्रयास शुरू किए थे। अब चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी हैं, यह चुनाव जम्मू-कश्मीर के लोगों और लोकतंत्र में आस्था रखने वाले लोगों के लिए है।

कांग्रेस के राष्ट्र विरोधी मंसूबे: योगी आदित्यनाथ

दुनियाभर के लोगों की निगाह इस चुनाव में लगी हुई है। ऐसे महत्वपूर्ण चुनाव में इंडी गठबंधन को नेतृत्व करने वाली कांग्रेस ने नेशनल कॉंफ्रेंस के साथ गठबंधन करके फिर से अपने राष्ट्र विरोधी मंसूबों को देश के सामने रख दिया है। हाल में ही नेशनल कॉंफ्रेंस ने अपना मेनिफेस्टो को जारी किया है। जिसमें अनेक बिंदु हैं जो कि भारत की एकता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति आशंकित करती है।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस और नेशनल कॉंफेंस का ये गठबंधन पूरे देश की सुरक्षा को सवाल खड़े करता है।

सीएम योगी ने राहुल गांधी से पूछे सवाल

  • सीएम योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए कहा- क्या कांग्रेस-नेशनल कॉंफ्रेंस के जम्मू कश्मीर में अलग झंडे की घोषणा का समर्थन करती है?
  • क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35 (A) को वापस लाकर जम्मू कश्मीर को फिर आतंकवाद के युग में ढकेलना के एसी के समर्थन की घोषणा करती है?
  • क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर अलगाववादी ताकतों का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी, पाकिस्तान के साथ ‘LoC ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते हैं?

सीएम योगी ने कहा इस गठबंधन से कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा भी देश के सामने आया है।

बता दें कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर नेशनल कॉंफ्रेंस के साथ गठबंधन किया है। योगी आदित्यनाथ से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस से कई सवाल पूछे थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे