इंस्पेक्टर नरेश कुमार सस्पेंड, पत्नी के नाम खरीदी थी खनन माफिया की बेनामी संपत्ति

इंस्पेक्टर नरेश कुमार सस्पेंड, पत्नी के नाम खरीदी थी खनन माफिया की बेनामी संपत्ति
इन्स्पेक्टर नरेश कुमार

इंस्पेक्टर ने मात्र 48 लाख रुपये में 25 बीघा जमीन पत्नी के नाम पर खरीदी थी।

सहारनपुर: करोड़ों की जमीन को कौड़ियों के दाम में खरीदने पर मिर्जापुर में तैनात रहे इंस्पेक्टर पर गाज गिरी दी गई। इंस्पेक्टर ने मात्र 48 लाख रुपये में 25 बीघा जमीन पत्नी के नाम पर खरीदी थी। कहा जा रहा है यह संपत्ति खनन माफिया इकबाल उर्फ बाला की बैनामी संपत्ति थी। यह संपत्ति किसी अन्य व्यक्ति की नाम थी। इन्स्पेक्टर द्वारा उस व्यक्ति और उसकी पत्नी को दवाब में लेकर जमीन का बैनामा कराया गया था।

एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक की जांच के बाद इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस मामले की विभागीय जांच एसपी देहात को सौंपी गई है। मामला थाना मिर्जापुर क्षेत्र का है। कुछ दिन पहले लखनऊ के मेहंदीगंज निवासी सचिन सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र भेजा था। उनका आरोप है कि सहारनपुर मिर्जापुर थाने में तैनात इंस्पेक्टर नरेश कुमार और एक दरोगा ने कुछ लोगों के साथ मिलकर जमीनों का खेल किया है। इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने 48 लाख रुपये में करीब 1.6392 हेक्टेयर जमीन खरीदी है। जमीन का बैनामा इंस्पेक्टर की पत्नी के नाम पर हुआ था।

अधिवक्ता का आरोप था कि इंस्पेक्टर ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए लोगों को डराकर यह जमीन खरीदी थी। एसएसपी ने इस मामले की जांच एसपी ट्रैफिक सिद्धार्थ वर्मा को सौंपी थी। एसपी ट्रैफिक ने अपनी जांच में इंस्पेक्टर को विभागीय नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया और रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी।

एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इंस्पेक्टर नरेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस मामले की विभागीय जांच भी बैठा दी है। एसपी देहात सागर जैन को पूरे मामले की विभागीय जांच सौंपी गई है।

मिर्जापुर में तैनात रहे इंस्पेक्टर नरेश कुमार को जमीन खरीदने के मामले की जांच एसपी ट्रैफिक ने की थी। जांच रिपोर्ट में इंस्पेक्टर को विभागीय नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे मामले की विभागीय जांच एसपी देहात को सौंप दी है।
डॉ. विपिन ताडा – एसएसपी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे