डीन एल्गर के विदाई टेस्ट को भारतीय टीम ने बना दिया खास, रोहित-कोहली की तरफ से मिला स्पेशल गिफ्ट

डीन एल्गर के विदाई टेस्ट को भारतीय टीम ने बना दिया खास, रोहित-कोहली की तरफ से मिला स्पेशल गिफ्ट

New Delhi : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के धरती पर ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले कोई भी एशियाई कप्तान करने में कामयाब नहीं हो सका था। केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाली भारत पहली एशियाई टीम बनी है। टीम इंडिया ने सिर्फ 2 दिनों के अंदर सीरीज के आखिरी मुकाबले को खत्म करने के साथ उसे 7 विकेट से अपने नाम किया। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे डीन एल्गर अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच को जीत के साथ खत्म करने में सफल नहीं हो सके। हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मैच खत्म होने के बाद एल्गर को एक खास गिफ्ट देकर इस हार के गम को कम करने की कोशिश जरूर की।

कप्तान रोहित ने सभी खिलाड़ियों की साइन की हुई जर्सी

डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। इसके बाद सेंचुरियन टेस्ट मैच में एल्गर के बल्ले से 185 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी, जिसके दम पर अफ्रीकी टीम ने मुकाबले को एक पारी से अपने नाम किया था। हालांकि केप टाउन टेस्ट में बतौर कप्तान खेलने उतरे एल्गर दोनों पारियों में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं इस मैच में दोनों ही टीम से तेज गेंदबाजों की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। मुकाबले के खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने डीन एल्गर को उनके फेयरवेल टेस्ट में भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों द्वारा साइन की हुई जर्सी को गिफ्ट किया। वहीं इसके अलावा विराट कोहली ने भी एल्गर को अपनी एक जर्सी गिफ्ट की।

केप टाउन टेस्ट में बुमराह और सिराज का गेंद से दिखा कमाल

न्यूलैंड्स के मैदान पर खेले गए इस टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो उसमें भारतीय टीम की जीत में सबसे अहम भूमिका जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी ने अदा की। सिराज ने जहां इस मैच में 7 विकेट अपने नाम किए तो वहीं जसप्रीत बुमराह के खाते में कुल 8 विकेट आए। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में सीधे पहले स्थान पर पहुंच गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे