UNGA में भारत की दो-टूक: ‘झूठ बोलना बंद करो वरना भुगतना होगा पाकिस्तान को अंजाम’

UNGA में भारत की दो-टूक: ‘झूठ बोलना बंद करो वरना भुगतना होगा पाकिस्तान को अंजाम’

संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान को एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत ने बेनकाब कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 79वें सत्र में भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कश्मीर संबंधी झूठे दावों का जोरदार खंडन किया। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद का “मसीहा” बताते हुए उसे साफ चेतावनी दी कि अगर वह सीमा पार आतंकवाद को समर्थन देना जारी रखता है, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

भारत की चेतावनी: “अंजाम भुगतने होंगे”

शहबाज शरीफ ने UNGA में जम्मू-कश्मीर मुद्दा उठाया और भारत पर आरोप लगाए थे। इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान की तीखी आलोचना की। संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी मिशन की प्रथम सचिव भाविका मंगलनंदन ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि दुनिया में होने वाली आतंकवादी घटनाओं के पीछे पाकिस्तानी सेना और उसकी नीति जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, “अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को समर्थन देना जारी रखता है, तो उसे इसका अंजाम भुगतना होगा।”

“जिसका देश सेना चलाए…”

भाविका मंगलनंदन ने पाकिस्तान पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “यह सभा एक दुखद स्थिति की गवाह बनी, जब एक ऐसे देश ने भारत पर आरोप लगाने का दुस्साहस किया, जिसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान आतंकवाद, नशीले पदार्थों के व्यापार और अंतरराष्ट्रीय अपराध के लिए होती है।” उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि पाकिस्तान ने लंबे समय से अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवाद को एक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है।

“सबसे बड़ा पाखंड”

भारत ने पाकिस्तान के पाखंड को उजागर करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत पर कई आतंकी हमले किए हैं। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान ने हमारी संसद, मुंबई, हमारे बाजारों और तीर्थयात्रा मार्गों पर हमला किया है। एक ऐसा देश जो खुद आतंकवाद का गढ़ है, उसके लिए हिंसा के खिलाफ बात करना दुनिया का सबसे बड़ा पाखंड है।”

भारत के इस कड़े जवाब से साफ है कि वह अब पाकिस्तान के झूठे और आधारहीन आरोपों का अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जोरदार तरीके से जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।


विडियों समाचार