Asia Cup 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच का मजा अब नहीं होगा किरकिरा, ACC ने लिया यह बड़ा फैसला

Asia Cup 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच का मजा अब नहीं होगा किरकिरा, ACC ने लिया यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 में दूसरी बार भारत-पाकिस्तान आगामी 10 सितंबर को भिड़ेंगे। 2 सितंबर को जब दोनों पहली बार आमने-सामने हुए थे तो बारिश विलेन बन गई थी। इस बार बारिश कोई खलल ना पैदा करे, इसके लिए एसीसी (ACC) ने बड़ा कदम उठाया है।

श्रीलंका के मौसम को देखते हुए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले सुपर- 4 मैच के लिए रिजर्व डे जोड़ने का फैसला किया। अन्य किसी सुपर-4 मैच के लिए कोई आरक्षित दिन नहीं होगा।

IND vs PAK सुपर-4 मैच के लिए रखा गया रिजर्व डे

इसका मतलब है कि अगर 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मुकाबले के दौरान बारिश खलल डालती है, तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जा सकता है, जहां से इसे रोका गया था। एसीसी ने एक बयान में कहा, “10 सितंबर 2023 को कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पाकिस्तान और भारत के बीच एशिया कप 2023 सुपर-4 के मैच के लिए एक रिजर्व डे शामिल किया गया है।”

दर्शकों टिकट संभाल कर रखने की दी गई सलाह

बयान में कहा गया है, “अगर प्रतिकूल मौसम पाकिस्तान और भारत मैच के दौरान खेल को बाधित करता है, तो मैच 11 सितंबर 2023 को को खेला जाएगा। इसके अलावा 17 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है।”

बारिश के कारण अगर मैच रिजर्व डे पर होने की स्थिति में, एसीसी ने कहा कि दर्शक अपने मैच टिकट अपने पास रखें, जो रिजर्व डे पर वैध माना जाएगा। बता दें कि लीग चरण में बारिश के चलते भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द हो गया था।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे