‘किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता भारत’, कनाडा से तनाव के बीच बोले PM मोदी

‘किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता भारत’, कनाडा से तनाव के बीच बोले PM मोदी

भारत और कनाडा के रिश्तों में पिछले कुछ महीनों से तनाव की स्थिति बनी हुई है. इस बीच पीएम मोदी का बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल, पीएम मोदी ने सोमवार को कहा कि, भारत किसी रिश्ते को कमतर नहीं आंकता यानी ‘ टेकन फॉर ग्रांटेड’ रिश्ते नहीं बनाता. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हमारे रिश्ते की बुनियाद हमेशा विश्वास और विश्वसनीयता रही है और अब दुनिया भी इस बात को समझ रही है. वह महसूस कर रही है कि ये दोनों चीजें ही देशों के संबंधों की नींव हैं. पीएम मोदी ने ये बातें एक चैनल के कार्यक्रम के दौरान कहीं. पीएम मोदी के इस बयान को कनाडा के साथ संबंधों को लेकर देखा जा रहा है.

पीएम मोदी ने नहीं किया कनाडा का जिक्र

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने बयान में कहीं भी कनाडा का जिक्र नहीं किया. हालांकि हाल का घटनाक्रम को देखते हुए यही माना जा रहा है कि पीएम मोदी इशारों-इशारों में कनाडा की बात कर रहे हैं. क्योंकि पिछले दिनों दोनों देशों के बीच तनाव यहां तक बढ़ गया कि भारत ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त समेत छह राजनयिकों को वापस बुला लिया है.

इसके साथ ही कनाडा के कई राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है. बता दें कि कनाडा भारतीय एजेंसियों पर एक अलगाववादी नेता की हत्या में संलिप्त होने का आरोप लगा रहा है, हालांकि भारत ने स्पष्ट रूप से इस बात से इनकार किया है. यही नहीं कनाडा ने इस संबंध में कभी भी भारत को कोई सबूत भी नहीं दिया.

तेजी से काम कर रही सरकार

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में अभूतपूर्व गति और पैमाने पर काम कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में जारी संघर्षों और उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना हुआ है. उन्होंने कहा कि हम गरीबी की चुनौतियां भी समझते हैं और प्रगति का रास्ता बनाना भी जानते हैं. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार तेजी से नीतियां बना रही है, निर्णय ले रही है, नए सुधार कर रही है.


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *