भोपाल से होगा INDIA गठबंधन रैली का आगाज, समन्वय समिति की बैठक में सीट शेयरिंग पर ये निकला फॉर्मूला

भोपाल से होगा INDIA गठबंधन रैली का आगाज, समन्वय समिति की बैठक में सीट शेयरिंग पर ये निकला फॉर्मूला

आईएनडीआईए अलायंस समन्वय समिति की पहली बैठक में बुधवार को कई मुद्दों पर सहमति बनी है. लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव पर गठबंधन का फोकस रहेगा.

नई दिल्ली: नई दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई. एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर बुधवार को समन्वय समिति की पहली मीटिंग हुई है. आईएनडीआईए गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) का टारगेट लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव है. आईएनडीआईए अलायंस की पहली संयुक्त रैली मध्य प्रदेश के भोपाल में होगी, इसे लेकर बैठक में फैसला लिया गया है.

INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है. पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मु्द्दे पर भोपाल में होगी. समन्वय समिति ने सीटों का बंटवारा तय करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है. यह निर्णय लिया गया कि सदस्य दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द निर्णय लेंगे.

जानें राघव चड्ढा ने क्या कहा?

INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि तमाम पार्टियां जल्द से जल्द सीट शेयरिंग करने पर फैसला लेंगी. अक्टूबर के पहले हफ्ते में भोपाल में संयुक्त पब्लिक रैली की जाएगी. कास्ट सेंस को उठाया जाएगा.

जानें CM हेमंत सोरेन ने क्या कहा?

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक के बाद कहा कि बैठक में आज जो भी चर्चा हुई उसे केसी वेणुगोपाल ने आपके सामने रखा है. सारे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए INDIA अलायंस अपनी रणनीति पर काम कर रही है.

जानें उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने यह बात रखी है कि INDIA गठबंधन के दलों के पास जो सीटें (लोकसभा) पहले से ही हैं, उन पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए जब तक जिस पार्टी के पास सीट है, वह उसे छोड़ना न चाहे. भाजपा, एनडीए और गठबंधन के बाहर के दलों के पास जो (लोकसभा) सीटें हैं, उनके बंटवारे पर चर्चा करनी चाहिए.

जानें महबूब मुफ्ती का बयान

INDIA गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक के बाद PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े घपले हुए हैं, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दें पर चर्चा हुई है.

जानें जावेद अली का बयान

INDIA गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के नेता जावेद अली खान का कहना है कि सीटों के बंटवारे को जल्द अंजाम दिया जाएगा. भोपाल में अक्टूबर के पहले सप्ताह में एक बड़ी रैली की जाएगी. जातीय जनगणना के मुद्दे को सभी मौजूद सदस्यों ने जोर-शोर से उठाने की बात कही है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे