IND vs NZ: टीम को लगा सबसे तगड़ा झटका! दूसरे टेस्ट से बाहर हो गया धाकड़ खिलाड़ी

IND vs NZ: टीम को लगा सबसे तगड़ा झटका! दूसरे टेस्ट से बाहर हो गया धाकड़ खिलाड़ी

सभी की उम्मीदों के उलट भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। जो भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतकर आत्मविश्वास से भरी हुई थी। अब पहले मैच में मिली हार उसके लिए आंखें खोलने वाली रही होगी। पहली पारी में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज न्यूजीलैंड के बॉलर्स के सामने धराशाई हो गए और पूरी भारतीय टीम सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई। इसी कारण से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 36 साल बाद घर पर टेस्ट मुकाबला हार गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने कुछ वापसी करने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है और उसके स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेलेंगे।

केन विलियमसन पूरी तरह से नहीं हैं फिट

केन विलियमसन को श्रीलंका दौरे के दौरान ग्रोइन में दिक्कत का सामना करना पड़ा था, जिससे वह अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। चोटिल होने की वजह से वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। कमर में खिंचाव के कारण उनका रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। वह फिटनेस हासिल करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी चोट के कारण वह पहले टेस्ट में भी नहीं खेले थे।

विलियमसन का दूसरे टेस्ट में ना होना उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है, क्योंकि वह बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 102 टेस्ट मैचों में 8881 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक शामिल हैं।

अभी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं विलियमसन

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि केन विलियमसन की निगरानी कर रहे हैं और वह सही दिशा में नजर रख रहे हैं, लेकिन वह अभी तक 100% फिट नहीं हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और सुधार देखने को मिलेगा और वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। हम उन्हें खुद को तैयार करने के लिए जितना संभव हो उतना समय देंगे।

भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड ने जीते हैं सिर्फ तीन टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रचा था। तब कीवी टीम ने भारतीय धरती पर 1988 के बाद टेस्ट मुकाबला जीता है। न्यूजीलैंड ने अभी तक भारतीय धरती पर कुल 37 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 3 जीते और 17 में टीम को हार झेलनी पड़ी।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *